15 साल बड़े राजेश खन्ना से 16 की उम्र में डिंपल ने की थी शादी, इस शर्त के कारण छोड़ दिया था घर
15 साल बड़े राजेश खन्ना से 16 की उम्र में डिंपल ने की थी शादी, इस शर्त के कारण छोड़ दिया था घर
Share:

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया का आज 63वां जन्मदिन है. डिंपल अपने समय की बेहतरीन अदाकारा रहीं हैं और उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट और बेहतरीन फ़िल्में दी हैं. डिंपल को आज भी बहुत पसंद किया जाता है और आज भी वह इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. 8 जून 1957 को जन्मी डिंपल कपाड़िया के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया बेहद अमीर व्यक्ति थे. जी हाँ, वह अपने घर 'समुद्र महल' में अक्सर फिल्म सितारों को पार्टियां दिया करते थे. कहते हैं इसी दौरान एक पार्टी में फिल्मकार राज कपूर ने 13 वर्षीय डिंपल को देखा और डिंपल को फिल्म में लेने का मन बना लिया. उसके बाद जब राज कपूर की महत्वाकांक्षी फिल्म 'मेरा नाम जोकर' पिट गई तो उन्होंने नए कलाकारों को लेकर फिल्म बनाने का निश्चय किया.

उसके बाद उन्होंने अपने बेटे ऋषि कपूर को 'बॉबी' के जरिये लांच किया और इस फिल्म के लिए उन्होंने डिंपल को चुना. उस समय डिंपल की उम्र मात्र 16 साल थी. आप सभी को बता दें कि बॉबी (1973) के रिलीज के कुछ महीने पहले डिंपल की मुलाकात उस दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई. वहीं उस दौरान राजेश खन्ना एक दिन समुंदर किनारे डिंपल को ले गए और अचानक उन्होंने डिंपल के आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया. वहीं राजेश खन्ना के प्यार में डूबकर डिंपल ने फटाफट हां कह दिया. वैसे डिंपल से राजेश खन्ना उम्र में लगभग 15 साल बड़े थे लेकिन दोनों शादी के लिए तैयार थे.

दोनों की शादी ने उस समय जमकर चर्चाएं हांसिल की थी. वहीं शादी के बाद राजेश खन्ना ने शर्त रख दी कि अब वह फिल्में नहीं करेंगी, लेकिन डिंपल काम करना चाहती थीं. उसके बाद दोनों की अनबन शुरू हुई. कहा जाता है उसके बाद डिंपल ने राजेश का घर छोड़ दिया और फिर उन्होंने और कई बेहतरीन फ़िल्में की. फिलहाल डिंपल फिल्मों में एक्टिव हैं.

इस एक्टर को मिला ऑफर, 'पैसे चाहे जितने लो लेकिन जोक्स मुसलमान पर ही मारना'!

जब इस पाकिस्तानी एक्टर के लिए घुटनो पर बैठ गईं थीं दीपिका, देखते रह गए थे रणवीर

लॉकडाउन में भिखारियों जैसी हो गई थी इस एक्ट्रेस की हालत, किया चौकाने वाला खुलासा!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -