'दिलवाले' या 'बाजीराव मस्तानी' कौन किस पर भारी?
'दिलवाले' या 'बाजीराव मस्तानी' कौन किस पर भारी?
Share:

आखिरकार वो पल आ ही गया जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार था. इस साल की दो सब से बड़ी फिल्म बॉक्स ऑफिस की रणभूमि पर एक दुसरे का मुकाबला करने आमने सामने खड़ी हैं. एक तरफ हैं नब्बे के दशक की सुपर हिट रोमांटिक जोड़ी शाहरुख़ और काजोल से सज्जित 'दिलवाले' तो दूसरी और खड़ी हैं आज के दशक की पॉपुलर जोड़ी रणवीर और दीपिका से सज्जित 'बाजीराव मस्तानी'. एक फिल्म की डोर संभाले हुए हैं एक्शन और कॉमेडी के बादशाह रोहित शेट्टी तो दूसरी फिल्म के सेनापति हैं भव्यता और सुंदरता के महारती संजय लीला भंसाली. लेकिन इस वीकेंड कौन किस पर भारी पड़ा? कौन जीता और कौन हारा? आइए जानते हैं. 

दिलवाले ने 65 प्रतिसत थिएटरों पर कब्ज़ा जमाते हुए शुक्रवार को 22 करोड़ की कमाई करी. जबकि ऐतिहासिक योद्धा बाजीराव मस्तानी ने 35 प्रतिसत स्क्रीन्स के जरिए शुक्रवार को 12.80 करोड़ कमाए. वहीँ दूसरे दिन यानी की शनिवार को दिलवाले ने 23 करोड़ जबकि बाजीराव मस्तानी ने 15 करोड़ की राशि बटोरी, कुल मिला कर देखा जाए तो दिलवाले ने पहले दो दिनों में अब तक 45 करोड़ जबकि बाजीराव मस्तानी ने 27 करोड़ रूपए अपने खाते में जोड़े.

फिल्म पंडितों के अनुसार यूं तो बॉक्स ऑफिस पर एक दिन का बिजनेस 42 करोड़ होना चाहिए लेकिन दोनों बड़ी फिल्मो के एक ही दिन रिलीज होने से इनकी कुल कमाई 60-40 के रेशो में बट गई. दिलवाले और बाजीराव मस्तानी की एडवांस बुकिंग का रेशो 50 - 50 रहा. 

यदि फिल्म समीक्षकों की बात करे तो दिलवाले की तुलना में बाजीराव को ज्यादा सराहना मिल रही है. जहाँ एक तरफ दिलवाले को वन टाइम वाच और शाहरुख़ फैन के टाइप की फिल्म से नवाजा रहा हैं वही दूसरी तरफ बाजीराव मस्तानी के सेट, एक्शन और डायरेक्शन की भरपूर सराहना की जा रही हैं. 

आंकड़े चाहे जो कुछ भी कहे अंतिम फैसला तो दर्शको के हाथो में ही होगा. अब देखना यह बाकी हैं कि अगले सप्ताह तक दर्शकों को दिलवाला शाहरुख़ रास आता हैं या मस्तानी दीपिका का खुमार सर चढ़ बोलता हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -