दिल्ली दहलाने की साजिश नाकाम
दिल्ली दहलाने की साजिश नाकाम
Share:

दिल्ली : 26 जनवरी आने वाली है इसको देखते हुए देश में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है वहीं आतंकियों ने दिल्ली दहलाने की साजिश रची गई थी. उनकी ये साजिश कामयाब हो पाती उससे पहले रेलवे पुलिस ने चैकिंग के दौरान रविवार रात मथुरा के पास भोपाल शताब्दी से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. उसकी निशानदेही पर दो लोगों की तलाश में दिल्ली के होटल में छापेमारी की गई है. 

वहीं तफ्तीश में पता चला कि दोनों संदिग्ध एक दिन पहले ही होटल से फरार हो गए हैं. अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, यूपी ATS और IB दोनों संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई हैं. दो संदिग्धों की दिल्ली में मौजूदगी से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए है.

बताया जा रहा है कि 26 जनवरी के कार्यक्रम और दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमला हो सकता है. दिल्ली से भोपाल शताब्दी से जा रहे एक शख्स की हरकतें टीटी को संदिग्ध लगी. मथुरा के पास पूछताछ में उसने अपना नाम बिलाल अहमद वानी बताया.जिसके बाद रेलवे पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया.उससे पूछताछ शुरू की. जिसमें अनंतनाग निवासी बिलाल ने बताया कि वो और उसके दोस्त दिल्ली में 26 जनवरी के कार्यक्रम और अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं. ये सुनते ही जीआरपी को होश उड़ गए. उन्होंने फौरन इसकी जानकारी यूपी ATS को दी. यूपी ATS ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो वह पागलों जैसी हरकतें करने लगा.

उसने बताया कि उसके दो साथी दिल्ली के जामा मस्जिद के पास होटल अल राशिद में ठहरे हैं. यूपी पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और IB को इसकी जानकारी दी. 26 जनवरी से पहले दिल्ली में आतंकी हमले की जानकारी मिलने से स्पेशल सेल और IB की टीम जामा मस्जिद के जम जम गेस्ट हाउस और होटल अल राशिद पर रेड करने पहुंची. वहां से पता चला कि 3 जनवरी को ये लोग यहा आए थे और 6 जनवरी को रात 8:30 बजे होटल से निकल गए.

जांच एजेंसी अब उन दोनों संदिग्ध लोगों की तलाश कर रही है. इन दोनों के होटल से फ़रार हो जाने से जांच एजेंसियों की नींद उड़ गई है. 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की साजिश की एक कड़ी तो पुलिस के हाथ लग गई है लेकिन 2 अभी तक फ़रार हैं. स्पेशल सेल, यूपी ATS समेत IB संदिग्धों की तेजी से तलाश कर रही है.

अखिलेश का दावा नोएडा दौरे का असर होगा

मुझे गुलदस्तों की भेट न दीजिये- जयराम ठाकुर

कोयला खदान में दबने से गई चार जाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -