कभी भजन कीर्तन किया करते थे दिलजीत दोसांझ, ऐसे चमकी थी किस्मत
कभी भजन कीर्तन किया करते थे दिलजीत दोसांझ, ऐसे चमकी थी किस्मत
Share:

पंजाबी के साथ ही हिंदी मूवी इंडस्ट्री के लोकप्रिय सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ का जन्म 6 जनवरी 1984 को हुआ था। वहीं आज दिलजीत अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। दिलजीत पंजाबी इंडस्ट्री में तो शुरुआत से ही अपना जलवा बिखेरते हुए आ रहे है। अब दिलजीत बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लिया है। ना केवल गाने बल्कि उन्होंने बॉलीवुड मूवीज में अभिनय भी किया है। 

दिलजीत दोसांझ पंजाब के जालंधर जिला के अंतर्गत दोसांझ कलां गांव के रहने वाले है। उनके पिता का नाम बलबीर सिंह और माता का नाम सुखविंदर कौर है। दिलजीत के पिता पंजाब रोडवेज के रिटायर वर्कर हैं। दिलजीत का एक छोटा भाई और एक बड़ी बहन भी हैं। दिलजीत का पूरा बचपन दोसांझ आर्ट सीखने में ही बीता है। जिसके उपरांत दिलजीत पढ़ाई के लिए लुधियाना चले गए थे। यहां दिलजीत ने अपनी पढ़ाई  के साथ ही अपने सिंगिंग करियर को आगे बढ़ाने का फैसला किया था।

ख़बरों का कहना है कि शुरुआती दौर में दिलजीत कीर्तन भी गाय करते थे। दिलजीत ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2004 में अपने पंजाबी एलबम 'इश्क दा उड़ा ऐडा' से कर दी थी। जिसके उपरांत वर्ष 2009 में दिलजीत ने रैपर हनी सिंह के साथ 'गोलियां' सॉन्ग भी गया था, जिसने उन्हें इंटरनेशनल स्टार के मुकाम पर लेकर खड़ा कर दिया। वर्ष 2011 में आई फिल्म द लायन ऑफ पंजाब के माध्यम दिलजीत ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा। उनकी  मूवी'जट्ट एंड जूलिएट' और 'जट्ट एंड जूलिएट 2' ने पंजाबी फिल्मों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इतना ही नहीं उन्होंने हमेशा खुद के अभिनय से लोगों का दिल तो जीता ही साथ ही साथ उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कदम रख लिया, उन्होंने बॉलीवुड की कई मूवी में काम किया है उन्हें आखिरीबार Good news में देखा गया था।  

राणा दग्गुबाती की फिल्म 1945 आखिरकार इस दिन होगी रिलीज

क्या अभिनव वड्डी अपनी पत्नी से अलग होने जा रहे हैं?

राधेश्याम के स्थगित होने की अफवाहों के बीच राधा कृष्ण ने कहा कि उनकी उम्मीदें हमेशा ऊंची हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -