किताब डेमॉक्रेसी इलेवन में दिलीप वेंगसरकर का बड़ा खुलासा
किताब डेमॉक्रेसी इलेवन में दिलीप वेंगसरकर का बड़ा खुलासा
Share:

भारतीय क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से धमाल करने वाले विराट कोहली आज भारतीय क्रिकेट की पहचान बन गए है, लेकिन अपने शुरुआती दौर में विराट को भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. विराट कोहली को भारतीय टीम में चयनित करने वाले दिलीप वेंगसरकर ने एक बड़ा खुलासा किया है, जिसे पत्रकार राजदीप सरदेसाई की किताब डेमॉक्रेसी इलेवन में बताया गया है.

उल्लेखनीय है कि 2008 में विराट कोहली ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उनके सिलेक्शन का समर्थन करने पर सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन दिलीप वेंगसरकर का पद छीन लिया गया था. यह बात वेंगसरकर ने डेमॉक्रेसी इलेवन में बताई है, उन्होंने कहा कि '' मैंने विराट के लिए बद्रीनाथ को ड्रॉप कर दिया है, यह फैसला बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और तमिलनाडु क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्रीनिवासन को पसंद नहीं आया, उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष शरद पवार के पास शिकायत की और अगले ही दिन मुझे सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन पद से हटा दिया गया, लेकिन वह विराट कोहली को चुनने का मेरा फैसला बदल नहीं पाए.'

बता दे कि विराट कोहली ने भारत-न्यूजीलैंड वन-डे सीरीज के दूसरे मैच में अपने 200वे वन-डे मैच में 31वा शतक लगाकर रिकॉर्ड दर्ज किया है, आज भारत-न्यूजीलैंड वन-डे का तीसरा मैच है, जो कोलकाता के ग्रीन पार्क में खेला जायेगा.

विराट के लिए कानपुर वन-डे मैच एक चुनौती

अनुष्का ने किया शादी के बारे में खुलासा

वन-डे के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने बहाया पसीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -