इस गंभीर बीमारी के कारण फिर बिगड़ी दिलीप कुमार की हालत
इस गंभीर बीमारी के कारण फिर बिगड़ी दिलीप कुमार की हालत
Share:

कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की तबियत ख़राब होने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. दिलीप कुमार को फिर से निमोनिया हो गया था जिसके कारण वो अस्पताल में भर्ती हुए थे. हाल ही में दिलीप कुमार को लेकर एक और खबर सामने आई है जिसे जानने के बाद उनके फैंस दुखी हो सकते हैं. सुनने में आया है कि दिलीप कुमार शुक्रवार से बुखार में पड़े हैं और उनके फेफड़ों में भी संक्रमण हो गया है.

सितम्बर में भी दिलीप कुमार को इसी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था और अब एक बार फिर वो इस बीमारी से जुंझ रहे हैं. सूत्रों की माने तो दिलीप कुमार फ़िलहाल उनके घर पर ही हैं और उन्हें नली के सहारे खाना दिया जा रहा है. डॉक्टर्स का इस बारे में कहना है कि उन्हें मुंह से खाना-पीना नहीं दिया जा सकता है. आवश्यकता पड़ने पर दिलीप कुमार के परिवारवालों को उनके मुंह को नम रखने के लिए परिवार वालों को बर्फ के छोटे टुकड़ों का उपयोग करने की सलाह दी गई है. दिलीप कुमार के निमोनिया का इलाज तो हो गया था लेकिन उनके फेफड़ों पर एक पैच लगातार बना हुआ है.

आपको बता दें दिलीप कुमार अपने मुंह से खाना-पीना इसलिए नहीं कर पा रहे हैं क्योकि ऐसा करना से वह सभी चीजें इनके फेफड़ों में भी प्रवेश कर सकती हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि फिलहाल दिलीप कुमार को केवल दवाओं के ही सहारे रहना होगा. उनकी देखभाल करने के लिए घर पर दो प्रशिक्षित नर्स को रखा गया है. ये दोनों ही नर्से उनकी खासतौर से देखभाल कर रही हैं.

बॉलीवुड अपडेट...

इस बच्चे के इतने करीब हैं निक-प्रियंका, आखिर क्या है माजरा

तैमूर का पापा बनने को बेताब है ये मशहूर एक्टर, कहा- 'तैमूर मेरे बुढ़ापे का सहारा...'

'कुछ कुछ होता है' के रीमेक में शाहरुख-काजोल नहीं बल्कि ये दो मशहूर कपल आएंगे नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -