जब अशोक कुमार ने दिलीप से पूछा,
जब अशोक कुमार ने दिलीप से पूछा, "तुम दो बीवियां कैसे संभाल लेते हो?"
Share:

बॉलीवुड के लीजेंड कहे जाने वाले एक्टर दिलीप कुमार आज 95 साल के हो गए. उन्होंने अपने करियर खूब नाम और शोहरत कमाई लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा कंट्रोवर्सी से घिरी रही. जहां एक तरफ खुद से आधी उम्र की सायरा बानो से शादी करना तो दूसरी तरफ एक तीन बच्चों की मां से दूसरी शादी करना. इस बात जिक्र ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला' में भी किया है.

ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में एक जगह जिक्र किया है कि यश जौहर की एक फिल्म में ऋषि कपूर के अलावा दिलीप कुमार, प्राण, अशोक कुमार, अमरीश पुरी और अमृता सिंह साथ काम रहे थे. फिल्म का एक सीन शूट करने के दौरान अचानक सीनियर एक्टर अशोक कुमार ने दिलीप कुमार से पूछा, "युसूफ मुझे ये बताओ, हमसे एक बीवी नहीं संभाली जाती, तुम दो बीवियां कैसे संभाल लेते हो? ऋषि कपूर के मुताबिक इस सवाल को सुनकर मेरी हंसी निकल पड़ी. वहीं दिलीप कुमार ने बहुत ही शांति से जवाब देते हुए कहा, अशोक भैया पहले सीन शूट कर लें फिर इस बारे में बात करेंगे."

फिल्म इंडस्ट्री में तलाक होना जहां आम बात है, वहां ये जोड़ी एक मिसाल मानी जाती है. 11 दिसंबर 1922 को पेशावर (पाकिस्तान) में जन्मे दिलीप कुमार और उनकी सायरा बानो शादी के 50 साल से भी ज्यादा हो गए हैं. हालांकि, दिलीप और सायरा की शादी भी विवादों से दूर नहीं थी. दोनों के बीच उस वक्त दरार पड़ गई, जब दिलीप कुमार की लाइफ में पाकिस्तानी लेडी आसमां आ गई थी. यही नहीं दिलीप ने सायरा को तलाक देकर आसमां से शादी कर ली थी. आसमां और दिलीप कुमार की मुलाकात हैदराबाद में एक क्रिकेट मैच के दौरान हुई थी. इसके बाद दोनों का अफेयर लंबे समय से चला था. कहा गया कि आसमां दिलीप साहब को धोखा दे रही थीं. इस वजह से उन्होंने आसमां को तलाक दिया और वापस सायरा की ओर लौट आए.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जन्मदिन मुबारक 'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार

अल्लाह का शुक्र है दिलीप साहब ठीक है...

'फन्ने खां' के लिए बहुत उत्साहित हूँ- अनिल कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -