दिलीप कुमार का एक सदी पुराना पैतृक मकान ढहा...
दिलीप कुमार का एक सदी पुराना पैतृक मकान ढहा...
Share:

बॉलीवुड में ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार जो के अपनी सशक्त अदाकारी के लिए आज भी सभी के मन में समाये हुए है. तथा अभी हाल ही में दिलीप कुमार साहब के बारे में पता चला है कि, हिंदी सिनेमा के दिग्‍गज अभिनेता दिलीप कुमार का पेशावर में तकरीबन एक सदी पुराना पैतृक मकान ढह गया है.

प्रशासन ने कहा है कि इस जगह पर इसी तरह का मकान जल्द बनाया जाएगा. सांस्कृतिक विरासत परिषद के महासचिव शकील वहीदुल्ला के मुताबिक ऐतिहासिक किस्सा ख्वानी बाजार के निकट मोहल्ला खुदा दाद स्थित इस मकान का सामने वाला हिस्सा और दरवाजा ही बाकी बचा है. शहर के गणमान्य लोगों ने ऐतिहासिक स्थल के संरक्षण में लापरवाही के लिए खैबर पख्तूनख्वा सरकार की आलोचना की है.

पुरातत्व विभाग ने 2014 में इसे राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया था. इस ढहे मकान से अभिनेता दिलीप कुमार साहब कि काफी यादें जुडी हुई थी. अभी वैसे भी दिलीप कुमार का स्वास्थ भी अस्वस्थ चल रहा है कुछ दिनों पहले ही दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था तथा फिर बाद में ठीक होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. अब वह घर पर ही आराम कर रहे है. तथा मकान ढ़हने कि खबर भी उनके लिए काफी दुखद है.    

तस्वीरों में देखिये 40 साल की चित्रांगदा का HOT अंदाज़

सलमान ने किया कन्फेशन, देखिए ट्यूबलाइट का नया डॉयलॉग प्रोमो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -