कभी काम के लिए दर-दर भटके थे जेठालाल, अब तारक मेहता में दिखाते हैं कमाल
कभी काम के लिए दर-दर भटके थे जेठालाल, अब तारक मेहता में दिखाते हैं कमाल
Share:

आज 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो में काम करने वाले जेठालाल यानी दिलीप जोशी का जन्मदिन है. आप सभी को बता दें कि आज दिलीप जोशी अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. जेठालाल मूल रूप से गुजरात के पोरबंदर से 10 किमी आगे बसे गोसा गांव में जन्मे हैं और दिलीप जोशी शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे हैं. जिनमे एक बेटा और एक बेटी. इसी के साथ वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं. आप सभी को बता दें कि दिलीप जोशी ने 12 साल की उम्र से थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था और उन्हें पहला रोल एक स्टैच्यू का मिला था. वहीं एक बार एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह उस नाटक में 7-8 मिनट तक सिर्फ स्टैच्यू बनकर खड़े रहे थे.

इसी के साथ आप सभी को यह भी बता दें कि उन्हें दो बार इंडियन नेशनल थियेटर अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर का पुरस्कार भी मिल चुका है. वहीं उन्हें पहली बार टेलीविजन पर ब्रेक मिला था हम पंछी एक डाल के शो से, इस शो में उन्हें खूब पसंद किया गया था और इस शो के बाद वह जीटीवी के शो जरा हटके में नजर आए थे. वहीं उसके बाद उनके करियर की गाड़ी आगे बढ़ती गई और दिलीप जोशी को फिल्मों में भी काम मिला. जी हाँ, उन्होंने हम आपके हैं कौन, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, खिलाड़ी 420, वन टू का फोर और दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मों में काम किया है जो आपने देखी ही होंगी.

आप सभी को बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का रोल मिलने से पहले एक साल तक दिलीप जोशी के पास कोई काम नहीं था और खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था- ''फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कुछ भी निश्चित नहीं है. आप बेशक कितने ही बड़े स्टार क्यों ना हो जाएं, जब तक काम है आप तभी तक टिके रह सकते हैं.'' वहीं बात करें तारक मेहता कि तो उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में साल 2008 से काम करना शुरू किया और आज तक वह वहां बने हुए हैं.

करणवीर बोहरा ने शेयर किया अपनी पहली फिल्म का पहला पोस्टर

शादी के बाद पारुल चौहान ने करवाया पहला फोटोशूट, नजर आईं बेहद हॉट

बेटी के लिए एक साथ हुए जूही और सचिन, कहा- 'हमारी बेटी के...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -