'बंगाल उपचुनाव में पुलिस ने डलवाए एकतरफा वोट..' , दिलीप घोष ने बताया क्यों हारी भाजपा
'बंगाल उपचुनाव में पुलिस ने डलवाए एकतरफा वोट..' , दिलीप घोष ने बताया क्यों हारी भाजपा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली शिकस्त पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने बयान देते हुए कहा कि उपचुनाव में वोटिंग के दौरान हमारे प्रत्याशियों को कभी भी कार, माइक या आवास नहीं मिलता है, किन्तु इस बार पुलिस ने एकतरफा वोट डलवाए, वोटिंग में पुलिस का तटस्थ रुख नहीं रहा। हम पहले भी उपचुनाव हारे थे, मगर उसी जगह पर आम चुनाव जीते थे।

बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इस हार के लिए 'टीएमसी द्वारा फैलाए गए आतंक के शासन' को जिम्मेदार बताया है। TMC महासचिव पार्थ चटर्जी ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया। विधानसभा में अब TMC के सदस्यों की तादाद 215 हो गई है।
राज्य में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) ने मंगलवार को हुई वोटों की गिनती में अपने प्रतिद्वंद्वियों को रिकॉर्ड अंतर से हराते हुए 4-0 से सफलता हासिल की। पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में TMC ने कूचबिहार और नदिया जिलों में क्रमश: दिनहाटा सीट और शांतिपुर सीट पर भाजपा से भारी अंतर से जीत दर्ज की है।

अब बंगाल विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की तादाद घटकर 77 से 75 हो गई है। सत्ताधारी TMC ने उत्तरी 24 परगना और दक्षिणी 24 परगना जिलों में खारडाह और गोसाबा विधानसभा सीटों को भी प्रभावशाली अंतर से कायम रखा। चार विधानसभा क्षेत्रों में TMC को कुल 75.02 फीसदी वोट मिले, जबकि भाजपा के पक्ष में 14.48 फीसदी वोट पड़े। दिनहाटा में TMC की जीत का अंतर 1.64 लाख वोटों के रिकॉर्ड को पार कर गया। इस साल विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार निशिथ प्रामाणिक ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

कैप्टन अमरिंदर का बड़ा खुलासा, बोले- अवैध खनन में शामिल हैं कांग्रेस...

दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों से की ये खास अपील

Video: अब 'रिपोर्टर' बने राकेश टिकैत, इस दिवाली पर नहीं जाएंगे घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -