जयपुर में कांग्रेस विधायकों-मंत्रियों की बैठक लेंगे दिग्गी राजा, कहीं 'सीएम गहलोत' की कुर्सी पर संकट तो नहीं ?

जयपुर: पंजाब के बाद अब राजस्थान में कांग्रेस आलाकमान सरकार और संगठन में परिवर्तन करने की तैयारी कर रहा है। इन परिवर्तनों से पहले कांग्रेस में दिल्ली से लेकर जयपुर तक सियासी पारा चढ़ गया है। दिल्ली में इन बदलावों का खाका तैयार करने को लेकर बैठकों का सिलसिला जारी है। सचिन पायलट कल से ही दिल्ली प्रवास पर हैं। शुक्रवार को पायलट, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मिले थे। सचिन पायलट आज भी कई नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इन मुलाकातों को राजस्थान में परिवर्तन से पहले की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

1 अक्टूबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के प्रस्तावित जयपुर दौरे में मंत्री विधायकों की मीटिंग लेने के कार्यक्रम ने भी सियासी हलकों में चर्चाएं छेड़ दी हैं। स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा की भी शुक्रवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बीते कुछ दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन की राजस्थान को लेकर बातचीत हुई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान ने अब राजस्थान में बदलावों के ब्लू प्रिंट को अंतिम रूप देना आरंभ कर दिया है।

अक्टूबर में कभी भी इन बदलावों की शुरुआत हो सकती है। कैबिनेट में फेरबदल से बदलावों की शुरूआत होगी। इसके बाद संगठन के रिक्त पड़े पदों पर नियुक्तियां होंगी। इस बीच सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमों के बीच रस्सकशी भी जारी है। इस बीच अब सचिन पायलट खेमे के लंबित मुद्दों पर जल्द निराकरण पर काम आगे बढ़ सकता है। पायलट कैंप की मांगों पर बनी कमेटी में शामिल संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी अजय माकन इस मुद्दे पर अपनी सिफारिशें कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व को दे चुके हैं। दोनों नेता एक्शन टेकन फॉर्मूले पर बात कर चुके हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे के बाद राजस्थान में परिवर्तन की शुरूआत हो जाएगी।

5 ट्रिलियन की इकॉनमी को हासिल करने में एड़ी चोटी का जोर लगा देगा कॉपरेटिव सेक्टर - अमित शाह

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- "बीजेपी ओबीसी को उनका हक..."

पंजाब कैबिनेट के नए मंत्रियों की सूची फाइनल, कैप्टन के करीबी रहे सभी नेताओं की छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -