फिर बोले दिग्गी राजा, अबकी बार EC को दी यह चुनौती
फिर बोले दिग्गी राजा, अबकी बार EC को दी यह चुनौती
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपने बयानों से चर्चा में बने रहते हैं। इस बार उन्होंने चुनाव आयोग को चुनौती दिया है। यह चुनौती चुनाव में उपयोग होने वाले इवीएम को लेकर है। दिग्गी ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा,चिप वाले इवीएम को साबित करने के लिए चुनाव आयोग(EC) हैकर्स को बुला अपनी हिम्‍मत दिखाए। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘हैकर्स को बुलाकर इवीएम की जांच कराएं ताकि यह साबित हो सके कि चिप के साथ इवीएम टेंपर प्रूफ प्रूफ नहीं है।'

उन्‍होंने चुनौती भरे लहजे में एक ट्वीट किया जिसमें कहा, ‘चुनाव आयोग को सबसे अच्‍छे हैकर्स को बुलाने व मशीन का एक्‍सेस दे कर यह साबित कराए कि चिप के साथ मशीन टेंपर प्रूफ नहीं है।’ कई राजनीतिक पार्टियों ने इवीएम के इस्‍तेमाल पर आपत्‍ति दर्ज कराई है। इनका कहना है कि मशीनों को हैक किया जा सकता है।

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने ट्वीट किया है कि, कम से कम चुनाव आयोग वोट देने के बाद मतदाताओं को छपी हुई वोटर स्‍लिप दे सकता है जिसे वे वोटर बॉक्‍स में डाल सकते हैं। चुनाव आयोग ने शनिवार को ऐलान किया कि महाराष्‍ट्र व हरियाणा विधानसभा चुनाव 21 अक्‍टूबर को है जबकि मतगणना 24 अक्‍टूबर को की जाएगी। मालूम हो कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ईवीएम पर विपक्ष लगातार सवाल उठाते पहे हैं। 

विधानसभा उपचुनाव: उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा और छत्तीसगढ़ में मतदान शुरू

अमित शाह ने रखी जनगणना भवन की आधारशीला, कहा- 2021 में डिजिटल होगी जनगणना

कंगाली में कमर्शियल फ्लाइट से US जा रहे थे इमरान, सऊदी प्रिंस ने तरस खाकर दिया अपना विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -