ट्रेनों के निजीकरण पर दिग्विजय सिंह का प्रहार, बोले - हमने चलाए गरीब रथ, भाजपा चलाएगी अमीर रथ
ट्रेनों के निजीकरण पर दिग्विजय सिंह का प्रहार, बोले - हमने चलाए गरीब रथ, भाजपा चलाएगी अमीर रथ
Share:

भोपाल: केंद्र की मोदी सरकार ने रेलवे में 100 से ज्यादा जोड़ी ट्रेनों को निजी कंपनियों को हाथ में देने का फैसला लिया है. कांग्रेस समेत सभी  विपक्षी पार्टियों की तरफ से इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है. अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इसी मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमने गरीब रथ चलाए थे और ये अमीर रथ चलाना चाहते हैं.

अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘’कांग्रेस ने चलाए थे गरीब रथ, भाजपा चलाएगी अमीर रथ! टैक्स जनता का, इंफ्रास्ट्रक्चर सरकार का और मुनाफा उद्योगपतियों का! वाह मोदी जी वाह!’’. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि इससे आम जनता पर असर पड़ेगा, क्योंकि निजी कंपनियां अपने हिसाब से दाम को बढ़ाएंगी. और समय-समय पर आम लोगों को किराये को लेकर समस्या का सामना करना होगा.

दिग्विजिय सिंह से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सरकार के इस फैसले पर सवाल खड़े किए थे. राहुल गाँधी ने कहा था कि रेल गरीबों की एकमात्र जीवन रेखा है और सरकार उनसे ये भी छीन रही है. जो छीनना है, छीनिये. लेकिन याद रहे- देश की जनता इसका करारा जवाब देगी. दरअसल, रेल मंत्रालय ने 109 जोड़ी प्राइवेट ट्रेनों का परिचालन करने के लिए रिक्वेस्ट फॉर क्वॉलिफिकेशन (RFQ) मांगा है. सरकार को उम्मीद है कि इससे इंडियन रेलवे में निवेश बढ़ेगा, साथ ही साथ यात्रियों को बेहतर सुविधाएं भी मिलेंगी. इससे लगभग 30 हजार करोड़ के निवेश आने की उम्मीद है.

 

ना चुनाव होगा ना मतदान, 2036 तक रूस के रष्ट्रपति बने रहेंगे पुतिन, जानिए कैसे ?

महाराष्ट्र सरकार का आरोप- केंद्र ने नहीं दिया फंड, कर्मचारियों की सैलरी के लिए नहीं है पैसा

कोरोना: कर्नाटक में बेड की किल्लत, कुमारस्वामी बोले- तीन महीने से सीएम ने केवल समय बर्बाद किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -