दिग्विजय सिंह ने सवालों की लगाई झड़ी, संघ प्रमुख से पूछे ये प्रश्न

भोपाल/ब्यूरो।  कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह  ने नागपुर में दशहरा रैली में  संघ  प्रमुख मोहन भागवत  की टिप्पणी को लेकर बुधवार को आरएसएस को आड़े हाथों लिया और कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या तेंदुआ कभी अपना चरित्र बदल सकता है?

दशहरा कार्यक्रम में भागवत की टिप्पणी पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग करते हुए दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर पूछा कि क्या आरएसएस एक महिला को सरसंघचालक के रूप में नियुक्त करेगा? इस रिपोर्ट के अनुसार, भागवत ने दावा किया कि उन्होंने महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कई सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘क्या आरएसएस बदल रहा है? क्या कोई तेंदुआ अपना चरित्र बदल सकता है? अगर वे आरएसएस के चरित्र की मूल बातें बदलने के लिए वास्तव में गंभीर हैं, तो मेरे पास मोहन भागवत जी से कुछ सवाल हैं? क्या वे हिंदू राष्ट्र के अपने एजेंडे को छोड़ देंगे?’’ सिंह ने पूछा कि क्या वे किसी महिला को सरसंघचालक के रूप में नियुक्त करेंगे और क्या अगला सरसंघचालक ‘‘गैर कोकणस्थ/चित्तपावन/ब्राह्मण’’ होगा? उन्होंने पूछा कि क्या अति पिछड़ा वर्ग (ओबीसी)/अनुसूचित जाति (एससी)/अनुसूचित जनजाति (एसटी) का व्यक्ति सरसंघचालक के पद के लिए स्वीकार्य होगा? क्या वे आरएसएस से पंजीकृत होंगे? क्या उनके पास आरएसएस की नियमित सदस्यता होगी?

सिंह ने यह भी सवाल किया कि क्या आरएसएस अल्पसंख्यकों के लिए अपनी सदस्यता का द्वार खोलेगा? उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यदि मेरे सभी प्रश्नों/शंकाओं का उत्तर सकारात्मक रूप से स्पष्ट किया गया तो मुझे आरएसएस से कोई समस्या नहीं होगी! मोहन भागवत जी यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो मैं आपका प्रशंसक बन जाऊंगा!”

शिक्षक ने दोस्ती करने का बनाया दबाव, छात्रा ने की खुदखुशी

जल्द ही भोपाल आ सकते है मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रतिनिधियों से करेंगे मुलाकात

ऋचा श्री सेवा संकल्प वेलफेयर सोसायटी ने किया शस्त्र एवं कन्यापूजन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -