दिग्विजय ने केंद्र पर कसा तंज, कहा- हम विभाजनकारी नीतियों...
दिग्विजय ने केंद्र पर कसा तंज, कहा- हम विभाजनकारी नीतियों...
Share:

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से देश के कई इलाकों में सीएए  के विरोध और शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में नेताओं का आने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. वहीं इस कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी पहुंचे. वह यहां पर अपनी पत्नी अमृता राव संग प्रदर्शनकारियों को अपना समर्थन देने पहुंचे. जंहा दिग्विजय ने यहां पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित भी किया. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह सब दिल्ली पुलिस के आकाओं द्वारा कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं यहां भाषण देने नहीं आया हूं, मैं सिर्फ आप जनता का समर्थन करने आया हूं, क्योंकि यह जनता का आंदोलन है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि दिग्विजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हम लोग सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ हैं. ये संविधान के विरुद्ध है. हम लोग केंद्र की विभाजनकारी नीतियों के खिलाफ हैं. किसी को अधिकार नहीं है कि वह लोगों से नागरिकता का सबूत मांगे. 

जामिया में पहुंचे थे सलमान खुर्शीद: सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार सीएए के विरुद्ध जामिया मिल्लिया के गेट पर चल रहे प्रदर्शन में रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद पहुंचे थे. उन्होंने भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों के साथ कुछ वक्त बिताया था. जामिया के गेट नंबर 7 पर बनी ‘रीडिंग फॉर रिवोल्यूशन लाइब्रेरी’ में पहुंचकर किताबें पढ़ीं.

वहीं इस बात पर सलमान खुर्शीद ने कहा था कि दिल्ली पुलिस ने 15 दिसंबर को छात्रों को निशाना बनाकर चोट पहुंचाई थी. उन्होंने प्रधानमंत्री पर धार्मिक तर्ज पर लोगों को विभाजित करने का आरोप लगाया था. इस बीच, शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) का प्रतिनिधिमंडल जामिया समन्वय समिति के सदस्यों से मिला. इसमें पंजाब विधानसभा के पूर्व सभापति बीर देवेंद्र सिंह, करनैल सिंह, प्रो. कुलबीर सिंह, प्रो. हरमीत सिंह और जतिंदर सिंह साहनी आदि थे. 

अमेरिका ने ईरान पर साधा निशाना, 3 रॉकेट दागे

अखिलेश का साथ छोड़ रहे सपा के धुरंधर, थाम रहे बसपा का दामन

नागरिकता कानून : 'मुसलमान तो अपने पूर्वजों की कब्र दिखा देंगे. हिन्दू क्या दिखाएंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -