दिग्विजय पर गिरी गाज, गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हुई छुट्टी
दिग्विजय पर गिरी गाज, गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हुई छुट्टी
Share:

नई दिल्ली : बुरे दौर से गुजर रही कांग्रेस में बदलाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में अहम फेरबदल किया है. उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को कर्नाटक और गोवा के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है. उनकी जगह के सी वेणुगोपाल को कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है, जबकि चेल्ला कुमार को गोवा का प्रभार दिया गया है. कर्नाटक के प्रभार के अलावा के सी वेणुगोपाल को पार्टी में महासचिव का पद भी दिया गया है.

बता दे कि कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है जबकि गोवा में पिछले दिनों हुए चुनाव में कांग्रेस ने सबसे ज्यादा सीटें जीती थी, लेकिन भाजपा ने कांग्रेस को पछाड़ते हुए वहां सरकार बना ली. इस बारे में जानकारी देते हुए पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केसी वेणुगोपाल को कर्नाटक का प्रभारी महासचिव जबकि पार्टी सचिव ए. चेल्ला कुमार को गोवा का प्रभारी बनाया है.

हालाँकि दिग्विजय सिंह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के प्रभारी बने रहेंगे. बता दे कि दिग्विजय सिंह को पार्टी उपाध्यक्ष राहुल का करीबी माना जाता है. गौरतलब है कि गोवा में पिछले दिनों हुए चुनाव में कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 17 सीटें जीती थी, लेकिन कांग्रेस से कम 13 सीटें जीतने वाली भाजपा ने क्षेत्रीय दलों की मदद से गोवा में सरकार बना ली. कांग्रेस ने यहाँ उतनी सक्रियता नहीं दिखाई, जितनी BJP ने दिखाई. ऐसे में पार्टी के भीतर ही दिग्विजय सिंह की निष्क्रियता की आलोचना की गई थी.

राहुल के प्रयासों पर फिरा पानी, मणिपुर में 4 कांग्रेसी विधायक भाजपा में शामिल

राहुल गाँधी अभी मेच्योर नहीं है, उन्हें राजनीति में और समय मिलना चाहिए - शीला दीक्षित

ममता बोलीं हम दिल्ली पर कब्जा करेंगे

साध्वी प्रज्ञा ने कहा पी चिदंबरम के षड्यंत्र का शिकार हुई, भगवा आतंकवाद कांग्रेस की देन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -