दिग्विजय ने मोदी को कहा हिटलर

Apr 18 2015 12:35 AM
दिग्विजय ने मोदी को कहा हिटलर
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में मसर्रत आलम की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली में सियासत गरमा गई है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भाजपा को राष्ट्रवाद का आईना दिखाया है। कांग्रेस ने भाजपा पर देश द्रोहियों के खिलाफ अपना रुख नर्म रखने का आरोप लगाया है। साथ ही सरकार पर मसर्रत के खिलाफ तथ्यों को छिपाने का आरोप भी लगाया। 

पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा कि "सरकार गिरफ्तारी को लेकर लगाए गई धाराओं को स्पष्ट क्यों नही कर रही है।" उन्होंने मांग की है की मसर्रत पर देशद्रोह का मामला चलाया जाये। सिंह ने कहा-क्या सरकार उसे बिरयानी खिलाएगी। गौरतलब है कि मुंबई हमले के दोषी "कसाब" को लेकर उस समय विपक्ष में रही भाजपा ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर ऐसे ही आरोप लगाए थे। 

मसर्रत साहब, मोदी हिटलर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले दिग्विजय ने एक बार फिर कुछ ऐसा कहा जिस पर सवाल उठना लाजिमी है।कश्मीर घाटी में पाकिस्तानी झंडा मामले में जेल की हवा खा रहे मसर्रत को "साहब" कह कर विवाद खड़ा किया। उन्होंने पूछा कि '"सर्रत आलम साहब, गिलानी साहब को जम्मू-कश्मीर सरकार ने कानून की किन धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है? सरकार को यह जरूर बताना चाहिए।"

दिग्विजय ने कहा कि मसर्रत और अन्य लोगों ने जो कहा और किया, वह देश के खिलाफ जंग छेड़ने जैसा है। उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।' दिग्विजय इससे पहले एक बार आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन को भी 'ओसामा जी' कह चुके हैं। वहीं दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से की। 

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के टाइम मैगजीन में मोदी की तारीफ वाला लेख के बाबत पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 'पूर्व ब्रिटिश पीएम विंस्टन चर्चिल ने भी एडोल्फ हिटलर की तारीफ की थी। लेकिन बाद में उन्हें अपने शब्द वापस लेने पड़े थे।