राहुल गाँधी को दिग्विजय सिंह की सलाह, कहा- लोगों से जुड़ने के लिए भारत यात्रा करें

राहुल गाँधी को दिग्विजय सिंह की सलाह, कहा- लोगों से जुड़ने के लिए भारत यात्रा करें

नई दिल्ली: कांग्रेस में सियासी नेतृत्व को लेकर लगातार विचार-विमर्श चल रहा है और राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान सौंपे जाने की मांग हो रही है. इन सब के बीच पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी अलग हैं और वे अलग शैली की सियासत करना चाहते हैं. किन्तु, उन्हें इसका अवसर मिलना चाहिए. उन्हें संसद में अपनी सक्रियता बढ़ानी होगी और लोगों से संवाद बढ़ाने के लिए पूरे देश में यात्राएं भी करनी होंगी.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जैसा कि NCP चीफ शरद पवार ने सलाह दी थी कि राहुल गाँधी को भारत यात्रा करनी चाहिए. यात्रा लोगों से जुड़ने के लिए महत्वपूर्ण है. राहुल को लोगों के बीच यानि लोगों की पहुंच में रहना होगा. इसके साथ ही देश की यात्रा भी करनी होगी. बता दें कि हाल ही में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के राजसभा सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की. पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिहं के साथ 34 सांसद इस बैठक में मौजूद रहे. 11 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अंतरिम कार्यकाल ख़त्म हो रहा है, किन्तु कांग्रेस अभी नया अध्यक्ष बनाने के मूड में नज़र नहीं आ रही है.

वहीं बताया जा रहा है कि जैसे ही मीटिंग की शुरूआत हुई तो राजीव सातव, पी. एल पुनिया और छाया वर्मा ने एक बार फिर दोहराया, कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी की बागडौर सौंपी जाए. किन्तु इन सांसदों की मांग पर सोनिया गाँधी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. इससे पहले सोनिया गांधी ने जब कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसदों की बैठक ली थी तब भी यह मांग की गई थी.

 

वो ऐतिहासिक हिन्दू मंदिर, जिसके जीर्णोद्धार के लिए जापान ने खर्च किए करोड़ों रुपए

कांग्रेस में न्यू Vs ओल्ड की जंग जारी, अब मनमोहन सिंह के समर्थन में उतरा कई दिग्गज नेता

रिश्ते बिगाड़ने पर तुला नेपाल, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भेजेगा विवादित नक्शा