दिल्ली में लॉन्च हुई डिजिटल थाली, मिलेंगे बिटक्वाइन टिक्का-एथेरियम बटर चिकन जैसे पकवान
दिल्ली में लॉन्च हुई डिजिटल थाली, मिलेंगे बिटक्वाइन टिक्का-एथेरियम बटर चिकन जैसे पकवान
Share:

नई दिल्ली: क्रिप्टोकरेंसी का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। यह आम जीवन को किस कदर प्रभावित कर रही है, इसका असर दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक रेस्टोरेंट में देखने को मिला है। क्रिप्टोकरेंसी को हवा देने और कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए कनॉट प्लेस स्थित ऑर्दर 2.1 रेस्टोरेंट में डिजिटल थाली लांच की गई है। ग्राहक इस थाली को पूरी तरह डिजिटली ऑर्डर कर सकते हैं। खास बात यह है कि इस थाली के व्यंजनों के नाम भी क्रिप्टोकरेंसी के आधार पर रखे गए हैं। 

इसमें कस्टमर्स को बिटक्वाइन टिक्का, एथेरियम बटर चिकन, पॉलीगल पिटा ब्रेड, सोलाना छोले भटूरे जैसे पकवान परोसे जाएंगे। रेस्टोरेंट के मालिक सुवीत कालरा का कहना हैं कि क्रिप्टोकरेंसी को लेकर लोगों में इतना क्रेज है कि वे डिजिटल थाली को बहुत पसंद कर रहे हैं। वह कहते हैं कि हमने अपने रेस्टोरेंट में बिटक्वाइन या डिजिटल करेंसी से भुगतान करने वालों को 20 फीसद तक डिस्काउंट देने का निर्णय लिया है। कस्टमर्स को वीडियो के माध्यम से मेन्यू मिलेगा और वे क्यूआर स्कैन के जरिए थाली का ऑर्डर कर सकते हैं। हालांकि, अभी तक उन्हें ऐसा कस्टमर नहीं मिला है, जिसने क्रिप्टो के माध्यम से भुगतान किया हो। इसके बाद भी 100 से अधिक थालियां ऑर्डर हो चुकी हैं। 
 
बता दें कि रेस्टोरेंट में मिलने वाली डिजिटल थाली का मूल्य 1999 रखा गया है। यह वेज थाली है। रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि हम जानते हैं कि हम क्रिप्टोकरेंसी को अपनी बैलेंस सीट में नहीं दर्शा सकते। जो भी पेमेंट आएगी हम उसे भारतीय मुद्रा के तौर पर देखते हैं। हमें नहीं पता यह कहां जाती है। हो सकता है कि कुछ दिन में अच्छी प्रतिक्रिया न मिलने पर हम इसे भूल जाएं। 

मार्क जुकरबर्ग पर आया बड़ा संकट, पूर्व कर्मचारी ने लगाया ये बड़ा आरोप

मोदी सरकार बदलने जा रही जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम, अश्विनी चौबे ने दिए निर्देश

कुलभूषण जाधव को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -