भारत की डीएसटी अमेरिकी डिजिटल सेवा कंपनियों के साथ करती है भेदभाव: यूएसटीआर
भारत की डीएसटी अमेरिकी डिजिटल सेवा कंपनियों के साथ करती है भेदभाव: यूएसटीआर
Share:

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (यूएसटीआर) की जांच के अनुसार, ई-कॉमर्स आपूर्ति पर भारत का 2 प्रतिशत डिजिटल सेवा कर अमेरिकी कंपनियों के खिलाफ पक्षपात दिखाता है और अंतरराष्ट्रीय कर सिद्धांतों के साथ असंगत है। खोज संभावित प्रतिशोधी शुल्कों की ओर जाता है लेकिन अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि ने ऐसे करों का मुकाबला करने के लिए तुरंत कार्रवाई को निर्दिष्ट नहीं किया है। उनकी जांच में कहा गया है कि भारतीय लेवी अमेरिकी कंपनियों के खिलाफ भेदभाव करती है, अनुचित रूप से अंतर्राष्ट्रीय कर सिद्धांतों का उल्लंघन करती है, और अमेरिकी वाणिज्य को बोझ या प्रतिबंधित करती है।

यूएसटीआर के कार्यालय की नवीनतम रिपोर्ट में कहा गया है, “हमारी जांच से संकेत मिलता है कि भारत की डीएसटी अमेरिकी डिजिटल सेवा कंपनियों के साथ भेदभाव करती है। नतीजा यह है कि डिजिटल सेवाओं के अमेरिकी 'अनिवासी' प्रदाताओं पर कर लगता है, जबकि समान ग्राहकों के लिए समान डिजिटल सेवाओं के भारतीय प्रदाता नहीं हैं। यह अपने स्पष्ट रूप में भेदभाव है।"

यह देखा गया कि भारत की डिजिटल सेवा कर (डीएसटी) उसके चेहरे पर भेदभावपूर्ण है, क्योंकि कानून गैर-भारतीय फर्मों को लक्षित करते हुए स्पष्ट रूप से भारतीय कंपनियों को छूट देता है।

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानें अपने शहर के भाव

आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा- "RBI के लिए रिवाइवल की मांग..."

बाजार परिचालन के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की बिक्री के लिए आरबीआई करेगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -