बॉलीवुड से टीवी तक बिजनेस पड़े ठप्प
बॉलीवुड से टीवी तक बिजनेस पड़े ठप्प
Share:

मार्च का महीना बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के लिए काला अध्याय साबित हुआ है.इसके साथ ही  जितना नुकसान किसी फिल्म के फ्लाप या शो बंद होने से नहीं होता उससे ज्यादा बुरी हालत कोरोना के चलते देखने को मिली है.इसके साथ ही  कोरोनो वायरस से लोग तो संक्रमित हुए ही है, वहीं एंटरटेंमेट इंडस्ट्री को भी ग्रहण लग गया है. ग्रहण भी ऐसा जिससे उबरने के लिए अब काफी समय लगने वाला है. वहीं मार्च के महीने में बड़ी फिल्में रिलीज होनी थी. इसके साथ ही इससे में सबसे बड़ा उदाहण तो रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी थी जिसके प्रमोशन भी जोरों पर चल रहे थे और रिलीज की तैयारी भी पूरी कर ली गई थी. परन्तु एक वायरस ने ऐसा झटका दिया कि रोहित शेट्टी को भी अपनी फिल्म को पोस्टपोन करना पड़ गया. वहीं इरफान खान की अंग्रेजी मीडियम तो रिलीज भी हो गई थी. लोग थिएटर में फिल्म देखने भी पहुंचे, लेकिन अगले ही दिन देश में थिएटर बंद कर दिए गए. 

वहीं ऐसे में नुकसान को देखते हुए फिल्म को फिर रिलीज करने की तैयारी है. टीवी शोज का भी कोरोना ने बुरा हाल कर दिया. पहली बार ज्यादातर शो की शूटिंग रोक दी गई जिसके चलते लोगों को रिपीट टेलीकास्ट देखने पड़े. परन्तु जब पूरी एंटरटेंमेट इंडस्ट्री इस दौर से गुजर रही है, उस वक्त भी एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां सिर्फ मुनाफा ही है, जहां व्यूअरशिप लगातार बढ़ रही है और लोग भी काफी एन्जॉय कर रहे हैं. इसके साथ ही हम बात कर रहे हैं डिजिटल प्लेटफॉर्म की जहां लोग ना सिर्फ बेहतरीन वेब सीरीज बल्कि नई फिल्मों का लुत्फ तक उठा रहे हैं. वहीं इस समय लोगों ने टीवी चैनल को छोड़ नेटफ्लिक्स, एमजॉन प्राइम, वूट, जी 5 जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म का दामन थाम लिया है. 

इसके साथ ही ये सभी प्लेटफॉर्म लोगों को ना कोई रिपीट टेलीकास्ट दिखा रहे हैं और ना ही बोरिंग कंटेंट. वहीं डिजिटल प्लेटफॉर्म ओरिजनल स्टोरी दिखा दर्शकों का जबरदस्त अंदाज में मनोरंजन कर रहे हैं. अभी हाल में रिलीज हुई नेल्सन रिपोर्ट को देख साफ पता चलता है कि लोगों पर जबरदस्त कोरोना इफेक्ट हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक VOD प्लेटफॉर्म पर 96 प्रतिशत लोग देखे गए हैं. इसके साथ ही वर्तमान में लोग हफ्ते में 219 मिनट डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्पेंड कर रहे हैं. इसके साथ ही एक्सपर्ट की माने तो कोरोना के बीच डिजिटल प्लेटफॉर्म को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचा है और आने वाले समय और ज्यादा हो सकता है. वहीं जी 5 के सीईओ तरुण कत्याल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 100 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है.

बालाजी वर्कर्स की मदद के लिए एकता कपूर ने उठाया बड़ा कदम

पारस आकांक्षा की लड़ाई पर आँचल खुराना ने कही यह बात

टीवी की दुनिया के बेस्ट कपल है दीपिका और शोएब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -