Insta से 15 साल का लड़का बना लखपति, अब खड़ी कर ली अपनी कंपनी!
Insta से 15 साल का लड़का बना लखपति, अब खड़ी कर ली अपनी कंपनी!
Share:

आजकल टेक्नोलॉजी का युग है और इस दौर में अगर आपके पास टैलेंट है तो आप करोड़ो कमा सकते हैं। इसका जीता-जागता उदाहरण हैं गुजरात के रहने वाले मोहित चुरीवाल। आप सभी को बता दें कि मोहित ने 15 साल की उम्र में Tiktok, AmpME जैसे कई ब्रांड के साथ काम कर चुके हैं और 18 साल की उम्र में अपनी खुद की कंपनी खड़ी कर ली। जी हाँ, गुजरात के सूरत के रहने वाले मोहित चुरीवाल ने स्कूल की पढ़ाई के दौरान ही इंटरनेट के क्षेत्र में हाथ आजमाना शुरू किया। उन्होंने 15 साल की उम्र में Instagram पर एक अकाउंट बना लिया और इस Insta अकाउंट को मोहित ने 7 लाख रुपये में बेच दिया।

आप सभी को बता दें कि मोहित का शुरुआती सफर काफी मुश्किल रहा। जी दरअसल उन्होंने एक यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की लेकिन वो आगे नहीं बढ़ा। इसके बाद उन्होंने एक सोशल पेज बनाया लेकिन वो भी हैक हो गया। दो बार फेल होने के बाद मोहित आगे बढ़े और मेहनत करते रहे। जब मोहित चुरीवाल की पहली कमाई 7 लाख रुपये हुई तो वह आगे बढ़ते गए। जब उनकी 7 लाख रुपये की कमाई हुई तो वह 12वीं में पढ़ाई कर रहे थे। वहीं इसके बाद मोहित ने अपनी कंपनी शुरू करने का प्लान बनाया, लेकिन इसके लिए और पैसों की जरूरत थी। ऐसे में मोहित ने कई नामी कंपनियों के साथ काम करना शुरू किया।

देखते ही देखते 18 साल की उम्र में उन्होंने अपनी कंपनी की शुरुआत कर दी। अपनी इस कंपनी की शुरुआत के बाद से उन्हें हर महीने 3 लाख रुपये तक की कमाई होने लगी। इतनी कमाई देख मोहित ने एक और कंपनी की शुरुआत की, जो लोग प्ले-स्टेशन और कैमरे को किराए पर ले सकते हैं। आपको बता दें कि मोहित चुरीवाल ने अपनी कंपनी को खड़ा करने के लिए परिवार से कोई आर्थिक मदद नहीं ली। उन्होंने अपने दम पर कंपनी खड़ी की और उसे आगे बढ़ा रहे हैं।

करोड़ों में बिकी 20वीं सदी की ये किताब

प्लंबर को बाथरूम में मिले 4.5 करोड़ रुपए लेकिन ईमानदारी नहीं भुला

VIDEO: नहीं लगवा रहा था युवक तो जमीन पर पटककर लगाई वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -