इस बार होगी डिजिटल दिवाली
इस बार होगी डिजिटल दिवाली
Share:

नई दिल्ली : दिवाली के आते ही बाज़ारों मे रौनक बढ़ जाती है. दुकानदारों द्वारा तरह-तरह के ऑफर और लुभावने वादे किये जाते हैं. और आज के टेक्नीकल ज़माने में भला लोग स्मार्टफोन का उपयोग करना अच्छी तरह सीख गए हैं. ऐसे में दिवाली की शॉपिंग करने कोई भीड़-भाड़ से भरे बाज़ार में जाकर अपना टाईम नहीं बर्बाद करना चाहता. और आजकल ऑनलाइन शॉपिंग भी जोरों पर हैं.

ऐसें में एक सर्वे के मुताबिक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वालों में भारतीय की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ है. सर्वे के मुताबिक इस बार दीवाली के मौसम में गिफ्ट आइटम्स खरीदने और पैसे भेजने के लिए युवाओं में स्मार्टफोन का क्रेज़ बढ़ गया है. सर्वे में शामिल करीब 70% प्रतिशत लोगों का कहना था कि इस बार दीवाली की शॉपिंग मोबाइल से अधिक से अधिक या पूरी करेंगे. जबकि 36% लोगों ने मनी ट्रांसफर के लिए स्मार्टफोन को चुना.

स्विफ्टकी इंडिया की टेक इवेंजलिस्ट आरती का कहना है की इस बार लोग डिज़िटल दिवाली की तरफ अपना रुख कर रहे हैं. 18-44 साल के लोगों में स्मार्टफोन से दिवाली मानाने का अलग ही क्रेज़ है. और इस डिजिटल दौर में लोगों का मानना है कि स्मार्टफोन के जरिये उनके त्यौहार में चार चाँद लग गए हैं. इनमे से 90% लोगों का मानना है कि सोशल साइट्स पर त्योहारों को ध्यान में रखकर जो इमोजी उपलब्ध कराई जाती हैं वह भावनाओं को व्यक्त करने में उपर्युक्त है.

इस बार, दीवाली पर सरकार के उपहारों पर उपहार

80 फीसदी तक छूट के साथ शुरू हो चुकी है अमेजन की 'ग्रेट इंडियन सेल'

ऑनलाइन डेटिंग पर इन बातों का रखें ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -