नौकरी छोड़ ये लड़का बन गया ‘डिजिटल भिखारी', महीने के कमाता है लाखों रूपए
नौकरी छोड़ ये लड़का बन गया ‘डिजिटल भिखारी', महीने के कमाता है लाखों रूपए
Share:

हमारे देश में तो आपको हर कदम-कदम पर एक ना एक भिखारी तो जरूर मिल ही जाते होंगे. आमतौर पर धार्मिक स्थलों के बाहर, ट्रैफिक सिग्नल्स और भीड़भाड़ वाले इलाकों में ज्यादातर भिखारी देखने को मिलते हैं. कई बार आपने भी बहुत सारे जवान भिखारी को भीख मांगते हुए देखा होगा और फिर आपने भी उन्हें भीख ना देकर मेहनत करके पैसे कमाने की नसीहत जरूर दी होगी. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे भिखारी के बारे में बता रहे हैं जो सडकों पर घूमकर नहीं बल्कि सोशल मीडिया के जरिए भीख मांगता है.

जी हां... सुनकर आप हैरान हो गए ना लेकिन ये डिजिटल भिखारी है ही कुछ ऐसा जिसके बारे में सुनकर हर कोई दंग रह जाता है. हम बात कर रहे हैं न्यूयॉर्क के एक 25 वर्षीय युवक के बारे में जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भीख मांगता है और अपने इस पेशे के जरिए वो हर महीने लाखों रुपए कमाता है. इतना ही नहीं ये भिखारी इन पैसों से अपने सभी महंगे-महंगे शौक पूरे करता है और साथ ही अपनी लाइफस्टाइल को भी मेंटेन करता है. ट्विटर पर भीख मांगने वाले इस युवक का नाम जोवन हिल है.

आपको बता दें ऑनलाइन भीख मांगने से पहले ये लड़का एक रेस्टोरेंट में काम करता था और वहां पर वो महीने भर काम करने के बदले 965 पाउंड यानी 87 हजार रुपए कमाता था. इतना ही नहीं बल्कि ये लड़का रेस्टॉरेंट में काम करने से पहले कॉलेज के दिनों में वो लोगों के घर जाकर हेल्थ केयर असिस्टेंट की सर्विस मुहैया कराता था. लेकिन फिर उसने अचानक ही ये सभी काम छोडक़र ऑनलाइन भीख मांगना शुरू कर दिया. आपको बता दें जोवन के ट्विटर पर करीब 1 लाख 10 हजार फॉलोअर्स हैं और इन सभी से वो पैसे मांगता है. दरअसल ये अपने सभी फॉलोवर्स को कुछ सर्विस मुहैया कराता है और बदले में फॉलोअर्स खुश होकर उसे पैसे देते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये भिखारी हर महीने के करीब 5 लाख रुपए कमा लेता है, जिससे वो अपने घर का किराया भरता है और अपने महंगे शौक को पूरा करता है.

करोड़ों में बिका ये घर जिनमें है एक अनजान सुरंग, रहस्य चौंका देगा

इस होटल में जाते ही पति-पत्नी का हो जाता है 'तलाक'

जल समाधि लेने के लिए कुएं में कूदा था लड़का, लड़की बनकर निकला बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -