सोपोर मुठभेड़ में ढेर हुए 3 आतंकी, DIG ने बताया क्या था प्लान
सोपोर मुठभेड़ में ढेर हुए 3 आतंकी, DIG ने बताया क्या था प्लान
Share:

जम्मू: रविवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला शहर के सोपोर में हुई आपसी मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों की मौत हो जाने से से बड़े हमले करने का षड्यंत्र नाकाम हुआ है. इसी कारण एक बड़ी विपत्ति टल गई है. डीआईजी नॉर्थ कश्मीर रेंज (एनकेआर) सुलेमान चौधरी ने यह दावा किया है. आतंकवादियों के मारे जाने से एक बड़ा खतरे की समाप्ति हो गई है. तथा आने वाली एक बड़ी विपदा भी टल गई है. तथा अब किसी तरह का कोई भय नहीं है. 

आपको बता दे, की सोमवार को पत्रकारों से कहा गया, कि जैसा कि हमारे पास इनपुट था और जिस प्रकार के हथियार इनसे मिले हैं, उससे यह प्रतीत होता है, कि ये लोग किसी बड़े हमले की राह देख रहे थे. इस लोगो का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. बता दें, की रविवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों से 3 एके राइफल, 9 एके मैगजीन, 145 गोलियां, 3 पाउच, 1 ग्रेनेड, 1 सोल्जर नाइफ और अन्य प्रकार के सामान प्राप्त हुए है. इनमें दो पाकिस्तानी भी शामिल थे. इनकी शिनाख्त उस्मान भाई उर्फ अबू राफिया और सैफुल्ला के रूप में हुई है. बता दे, की दोनों आतंकी बीते दो साल से एक्टिव थे.

वही डीआईजी ने अपने बयान में बताया, कि रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी कश्मीर में इस वक़्त लगभग 35-40 विदेशी आतंकी और 16-17 स्थानीय आतंकी एक्टिव हैं. यह आंकड़ा घटता-बढ़ता रहता है. इनमें लगभग 7-10 ऐसे आतंकी हैं जो कुछ माह पूर्व बांदीपोरा और कुपवाड़ा सेक्टर से घुसपैठ कर इस और आए हैं. आतंकी संगठनों में स्थानीय युवाओं की भर्ती के ग्राफ  में बहुत ज्यादा कमी पाई गई है. करीब 11 युवा आतंकवाद में शामिल हुए और जिनमें से 4 को गिरफ्तार कर लिया गया. यदि सोपोर की बात करें तो चार युवा आतंकवाद में शामिल हुए थे जिनमे से तीन को मार गिराया जा चुका है. यह सब लोगों की सहायता से हुआ है. तथा इन आतंकवादियों के मारे जाने से कई विपत्तियों का  समाप्तीकरण हुआ है.   

संयुक्त राष्ट्र ने किया खुलासा, दुनिया भर में 13 करोड़ लोग हुए भुखमरी का शिकार

गिरा दी जाएगी 'कपूर' खानदान की ऐतिहासिक हवेली ! ऋषि कपूर से किया वादा तोड़ रही पाकिस्तान सरकार

कोरोना महामारी से प्रभावित हो रही बच्चो की शिक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -