जानिए कौन सी मेहँदी आपको बनाएगी और भी खूबसूरत...
Share:

भारत में सांस्कृतिक जैसे शादी या सगाई तथा धार्मिक जैसे ईद, दीपावली, करवा-चौथ, राखी आदि जैसे दोनों तरह के समारोह में हर उम्र की महिलायें मेहंदी लगाना पसंद करतीं हैं। भारतीय, माड़वारी, राजस्थानी, पाकिस्तानी तथा अरेबिक पैटर्न के डिज़ाइनस आभूषण की तरह हर महिला के पैरों पर जंचते है।

पैरों के लिए ट्रेंडी मेहंदी डिज़ाइनस- टखने से ऊपर की ओर बढ़ते बेल और खिलते फूलों के उभार वाले मेहंदी की डिजाइन पैरों को काफी ट्रेंडी लुक देते हैं। कुछ ही देर में तैयार हो जाने वाले यह डिज़ाइन काफी आसानी से बनाए जा सकते हैं। मेहंदी भरे कोन्स या पतली लकड़ी की सहायता से यह डिज़ाइनस आसानी से घर पर जल्द बनाए जा सकते हैं।

पूरे पैरों के लिए आलिशान डिज़ाइन- यह एक लम्बे पैटर्न का मेहंदी के डिजाइन है। खिलते फूल और बढ़ते बेल आपके पूरे पैरों को ढांक लेते हैं। डिज़ाइन पर हल्के तथा गहरे भूरे रंग के शेड इस डिज़ाइन पर बने फूल की पंखुड़ियों को और भी जीवंत कर देते हैं।

पैरों पर ट्राइबल(आदिवासी) मेहंदी की डिजाइन- यह डिज़ाइन जितना आसान है उतना ही शानदार है। इस डिज़ाइन पर बने तरह तरह के पैटर्न और विभिन्न आकृतियां इसे ट्राइबल लुक देती हैं। बिंदु तथा रिंग के डिज़ाइन से यह मेहंदी सच में किसी आभूषण में लगे चमचमाते जवाहरात की तरह दिखता है।

फटी एड़ियों को मुलायम बनाते हैं ये टिप्स

पसीने की बदबू को दूर करने के लिए करें होममेड डियोड्रेंट का इस्तेमाल

घर में आसानी से करें अपना हेयर स्पा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -