दिवाली और छठ से पहले बड़ा झटका, चार गुना बढ़ा विमानों का किराया
दिवाली और छठ से पहले बड़ा झटका, चार गुना बढ़ा विमानों का किराया
Share:

पटना: दीपावाली एवं छठ के पर्व आने वाले हैं। बिहार के लिए ये दोनों पर्व विशेष अहमियत रखते हैं, बल्कि छठ त्यौहार तो बिहार की पहचान है, मगर दूर-दराज और गांव से दूर रह रहे व्यक्तियों के लिए ये पहचान काफी महंगी पड़ने वाली है। दरअसल पटना आने के लिए फ्लाइट के किराए में चार गुना तक इजाफा हो गया है। आलम यह है कि त्योहारी सीजन का किराया भिन्न-भिन्न शहरों से पटना तक के लिए बहुत बढ़ गया है तथा आम लोगों की पहुंच से बाहर है। ट्रेनों में भी बहुत भीड़ है, जिसकी वजह से रिजर्वेशन में भी समस्या आ रही है।

प्राप्त खबर के अनुसार, इस समय दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद एवं लखनऊ से पूर्वी प्रदेश बिहार जाने वाली सभी फ्लाइट्स के किराए में कई गुना बढ़ोतरी देखी जा रही है। राजधानी के रूप में केवल पटना को ही देखा जाए तो यहां के लिए किराया मुंबई से सामान्य से चार गुना एवं लखनऊ से तीन गुना हो गया है। वहीं, दिल्ली का किराया नार्मल से दोगुना एवं हैदराबाद का 2।5 गुना चल रहा है। फ्लाइट किराये में यह बढ़ोतरी 30 अक्टूबर से लगभग-लगभग छठ त्यौहार के आसपास तक नजर आ रही है।

वही विजयादशमी का पर्व मनाकर पटना से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद सहित अन्य महानगरों में जाने वालों की भीड़ बढ़ गयी है। साथ ही दिवाली एवं छठ पूजा त्यौहार को लेकर आने वालों की संख्या भी बहुत बढ़ गई है। जिसकी वजह से हवाई सफर का किराया बढ़कर दोगुना ने ढाई गुना हो गया है। ट्रेन में आने-जानें वालों की लंबी वेटिंग लिस्ट है। अब पटना दिल्ली बस में लोगों की भीड़ और ही ज्यादा बढ़ गयी है। पटना से बीएसआरटीसी की दो बसें हर दिन दिल्ली जाती और आती हैं। इनमें एक स्लीपर और दूसरी सीटर है। दोनों लग्जूरियस वोल्वो बसें हैं।

लीक हुआ इस बेहतरीन वेब सीरीज का ट्रेलर!

कश्मीर में आतंकियों के बढ़ते हमलों के बीच पुंछ पहुंचे आर्मी चीफ नरवणे

नाबालिग बहनों के साथ 10 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस के डर से एक ने कर ली खुदखुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -