एच-1बी वीजा धारकों के लिए मुश्किल स्थिति में अमेरिका ने किया ये बड़ा काम
एच-1बी वीजा धारकों के लिए मुश्किल स्थिति में अमेरिका ने किया ये बड़ा काम
Share:

आने वाले दिनों में एच-1बी के लिए मानक सख्त होने वाले हैं। ट्रम्प प्रशासन की योजना अमेरिकी कंपनियों के लिए एच-1 बी गैर-आप्रवासी अल्पकालिक वीजा पर विदेशी श्रमिकों को हायर करना और अधिक कठिन बनाने की है, जो "विशेषता" व्यवसाय के अर्थ को कम करके और श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी बढ़ा रहे है । दोनों प्रस्तावों को यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि अमेरिकी श्रमिकों को सस्ता विदेशी कामगारों के कारण बर्खास्त या नौकरी से वंचित नहीं किया गया ।

एच-1 बी कार्यक्रम के बाशर्स का तर्क है कि अमेरिकी कंपनियां अमेरिका के लोगों को विस्थापित करने के लिए विदेशी कर्मचारियों को काम पर रख रही हैं और वे अत्यधिक कुशल नहीं हैं जैसा कि उन्हें होना चाहिए । इन एच-1बी वीजा का 70% से अधिक भारतीयों को जाता है जिन्हें अमेरिकी तकनीकी दिग्गजों जैसे गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल द्वारा किराए पर लिया जाता है, और इंफोसिस, विप्रो और टीसीएस जैसी भारतीय आईटी कंपनियों की अमेरिकी सहायक कंपनियां हैं। व्हाइट हाउस के प्रबंधन कार्यालय और बजट ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि एच-1बी और अन्य वीजा की समीक्षा चल रही थी, लेकिन कोई ब्योरा उपलब्ध नहीं था । सरकार को उम्मीद होगी कि तीन नवंबर को चुनाव से पहले उन्हें अधिकतम प्रभाव के लिए जगह मिलेगी ।

एक प्रमुख अमेरिकी दैनिक ने बताया कि इन कदमों को तेजी से ट्रैक किया जा रहा था और आदेश के अंतिम गुच्छा भी अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर बाधाओं को शामिल कर सकते हैं । एच-1बी वीजा आवेदन शुरू से ही ट्रम्प प्रशासन के क्रॉस-हेयर पर रहा है और प्रशासनिक आदेशों के माध्यम से इसे संशोधित और संवर्द्धित रूप से बदल दिया गया है। यह कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अस्थाई रूप से रोका गया था विश्वास दिलाता हूं कि अमेरिकियों की नौकरियों को लॉकडाउन से उपलब्ध की जा रही है। राष्ट्रपति ने सभी इमिग्रेशन को दिसंबर तक के लिए निलंबित भी कर दिया है।

ब्रिटेन: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन ने कही ये बात

जो बिडेन ने अपने भाषण में की भारतीय-अमेरिकी की सराहना

रेन झिकियांग को चीन में 18 साल की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -