लॉकडाउन हटाने को लेकर क्या है जनता की राय ?
लॉकडाउन हटाने को लेकर क्या है जनता की राय ?
Share:

पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए 3 मई तक लॉकडाउन लागू कर दिया है. वही, गृह मंत्रालय ने 15 अप्रैल की अधिसूचना के बाद 24 अप्रैल को भी एक अधिसूचना जारी की है. जिसमें उन दुकानों और एकल प्रतिष्ठानों को गैर-आवश्यक वस्तुओं की बिक्री के लिए संचालन शुरू करने की अनुमति दी है, जो हॉटस्पॉट या प्रतिबंधित इलाके में नहीं है. लॉकडाउन खोलने को लेकर लोगों की राय बंटी हुई नजर आ रही है. कुछ लोग पूर्ण रूप से लॉकडाउन को हटाने की बात कह रहे हैं तो कुछ चाहते हैं कि आंशिक रूप से लॉकडाउन हटाया जाना चाहिए. लोकल सर्कल्स ने लॉकडाउन को लेकर लोगों के विचारों को जानने के लिए सर्वे किया है, जिसमें 254 जिलों के 24 हजार मतों को शामिल किया गया है.

देशभर में फैला कोरोना का साया, इस शहर में वायरस ने कहर ढाया

इस समय अच्छे प्रयास के बाद भी कोरोना के मामले करीब 30,000 तक पहुंच चुके हैं. ऐसे में 3 मई को लॉकडाउन को हटाया जाएगा या बढ़ाया जाएगा, यह सवाल हर किसी के मन में है. 100 से अधिक संक्रमण के मामलों वाले राज्यों में केरल कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे नजर आ रहा है. वहीं कई राज्य बेहतर काम कर रहे हैं. दक्षिण भारत के राज्यों में संक्रमण के मामलों में औसतन सबसे कम बढ़ोतरी हुई है. जबकि देश के 13 राज्य ऐसे हैं, जहां पर संक्रमण बढ़ने के मामलों का औसत राष्ट्रीय औसत से कम है. वहीं चार राज्यों का औसत बहुत ज्यादा है.

तमिलनाडु और आंध्र कोरोना की बढ़ी मार तो नाजुक हुए हालात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लोगों से पूछा गया कि 15 अप्रैल के बाद कोविड-19 के नए मामलों वाले जिलों में 3 मई के बाद भारत सरकार को क्या करना चाहिए? जवाब में 20 फीसद ने 23 मई तक और 27 फीसद ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की बात कही. वहीं 47 फीसद ने कहा कि इन जिलों को 3 मई के बाद खोला जाना चाहिए. लेकिन जिलों के भीतर हॉटस्पॉट वाले इलाकों को बंद रखा जाना चाहिए. केवल 5 फीसद ने 3 मई के बाद पूर्णरूप से लॉकडाउन खोलने की बात कही.

यदि आपके भी पांव में बने नीले या बैंगनी रंग के निशान तो रहें सावधान

जम्मू और पश्चिम बंगाल में बढ़ा कोरोना संक्रमण, फिर सामने आए नए संक्रमित

भारत के इन शहरों में नहीं थम रहा कोरोना, लगातार बढ़ रहा जान का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -