आपके दांतों के साथ चेहरे को भी सुंदर बनाता है टूथपेस्ट, जानिए फायदे
आपके दांतों के साथ चेहरे को भी सुंदर बनाता है टूथपेस्ट, जानिए फायदे
Share:

सबके घरों में कोलगेट तो होता ही है. कोलगेट ना सही, कोई न कोई टूथपेस्ट होता ही है. डेली लाइफ के लिए बेहद ही जरुरी है जिससे वो अपने दांतों को साफ़ करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, टूथपेस्ट से सिर्फ दांत ही साफ़ नहीं होते बल्कि और भी चीज़ों को साफ़ करने के काम आता है. अगर नहीं जानते तो आइये जानते हैं इसके कुछ 5 फायदे.

* अगर आप किसी चीज़ से जल जाएँ, तो उस जलन को कम करने के लिए आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे जले हुए स्थान पर लगाने से जलन कम होती है और फफ्लॉले भी नहीं पड़ते.

* चेहरे के मुंहासों को दूर करने के लिए ये एक बेहतर उपाय है. टूथपेस्ट आपके चेहरे से फुंसियों को जल्दी ही ठीक करता है. रात को मुहांसों पर टूथपेस्ट लगा कर छोड़ दें और सुबह उठकर धो लें. 

* अगर आपके कपड़ों पर लिपस्टिक या स्याही के दाग लग जाएँ तो बिना सोचे आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. कपड़ों में जहां में दाग हों उस पर टूथपेस्ट लगाकर छोड़ दें और सिखने के बाद धो लें. 

* घर में कांच की टेबल है और उस पर चाय के दाग लग गए हैं तो उसे भी आप साफ़ कर सकते हैं. साथ ही घर के शीशे को भी इससे साफ कर सकते हैं. 

* इन सब के अलावा टूथपेस्ट आपकी सुंदरता भी बढ़ा सकता है.  इसे नींबू के साथ मिलाकर फेसपैक की तरह लगाएं. इससे आपकी त्वचा गोरी और निखरी नज़र आएगी. टूथपेस्ट झुर्रियां और डार्क सर्कल्स को मिटाने में भी लाभदायक है. 

इस तरह निकाल सकते हैं बालों में लगा हेयर स्प्रे

स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है Ayur Herbal क्लींजिंग मिल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -