बयानों में आमने-सामने कोहली और रवि शास्त्री
बयानों में आमने-सामने कोहली और रवि शास्त्री
Share:

जोहानसबर्ग: साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज गंवा चुकी भारतीय टीम की हार के लिए जहां पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट समीक्षक अलग अलग कारण बता रहे हैं , वहीं भारतीय टीम के कप्तान और कोच के बयानों में भी हार के कारणों को लेकर समानता नहीं दिख रही है. एक तरफ जहां कोच रवि शास्त्री ने विदेशी हालात को हार का दोषी बताया है वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सिर्फ टीम की गलतियों को ही इस हार का कारण बताया है.

भारतीय कप्तान ने कहा है कि, "अफ्रीका आने से पहले हमारी तैयारियां पूर्ण थी, पर हमारी ही कुछ गलतियों की वजह से हम परिस्थितियों को भुनाने में नाकाम रहे". वंडर्स की पिच के बारे में कोहली ने कहा कि, "इस पिच पर घास अधिक मात्रा में है यह पांचों दिन अच्छा खेलेगी". साथ ही कोहली ने आखिरी टेस्ट में स्पिनरों को आराम देने और अतिरिक्त तेज़ गेंदबाज़ खिलाने की संभावना भी जताई है.

इससे पहले जब कोच रवि शास्त्री से हार का कारण पूछा गया था, तो उन्होंने विदेशी हालात को जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि, भारतीय खिलाड़ी पहले टेस्ट से मात्र 5 दिन पहले ही अफ्रीका पहुंचे थे, जिससे उन्हें अफ्रीकी परिस्थितियों में ढलने का मौका नहीं मिला. 

आपको बता दें कि, भारतीय टीम को प्रथम टेस्ट से पहले, दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला था, जिसे भारतीय टीम मैनेजमेंट ने यह कहकर नकार दिया था कि,  अभ्यास मैच की बजाय नेट प्रैक्टिस से टीम इंडिया को बेहतर तैयारियों में मदद मिलेगी.     

सहवाग ने एक बार फिर विराट पर साधा निशाना

भारत-पाक के बीच मैच न होने पर अख्तर ने बताई यह वजह

आज की बड़ी ख़बरों पर डालें एक नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -