दोस्ती से लेकर प्यार तक हर रिश्ते के लिए होते हैं अलग रंग, जानिए यहाँ
दोस्ती से लेकर प्यार तक हर रिश्ते के लिए होते हैं अलग रंग, जानिए यहाँ
Share:

हर साल होली का पर्व मनाया जाता है जो बहुत ख़ास माना जाता है. होली का पर्व रंगों का पर्व कहा जाता है और इस पर्व को भारत के लोग बड़े ही धूम धाम से मनाते हैं. ऐसे में अगर ज्योतिषों की बात मानी जाए तो सभी को अलग-अलग रंग लगाने चाहिए. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप जब इस होली पर अपनों रंग लगाए तो कौन सा रंग किसको लगाए.

पत्नी या प्रेमिका - ज्योतिषों की माने तो पति-पत्नी व प्रेमी-प्रेमिका को इस प्यारभरे पर्व के दिन लाल और केसरिया रंग से होली खेलनी चाहिए क्योंकि यह रंग उनके जीवन में प्रेम, उत्साह, खुशहाली और विश्वास भर देते हैं.

अपने से छोटों को - ज्योतिषों की माने तो छोटे बच्चे, छोटे भाई-बहन या और अपनी उम्र के रिश्तेदार के लिए आपको हरा रंग लेना चाहिए और उन्हें लगना चाहिए. जी दरअसल हरा रंग सम्पन्नता का प्रतीक माना जाता है इसी के साथ ये आपके आशीर्वाद और स्नेह के रूप में आपकी भावनाओं को उनके सामने पेश करता है.

पति या प्रेमी को - होली के दिन पति या प्रेमी को लाल और हल्का नीला रंग लगाना चाहिए. जी दरअसल लाल रंग प्रेम और आक्रमकता दोनों का प्रतीक है और यही वह रंग है जो बताएगा कि आप के रिश्ते में पहले की तरह आज भी वैसा ही प्रेम और गर्माहट है. इसी के साथ नीला रंग धैर्य और भरोसे का प्रतीक माना जाता है.

बड़ों के लिए- अगर आप अपने से बड़ों को रंग लगाने जा रहे हैं तो पीले रंग के गुलाल का इस्तेमाल करें. जी दरअसल पीला रंग आस्था, त्याग और विश्वास का प्रतीक माना जाता है.

दोस्तों के लिए - आप अपने दोस्तों को रंग लगाने जा रहे हैं तो हरा, सफेद और नीला रंग लगाए क्योंकि यह सम्पन्नता, शांति और सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है.

बलूचिस्तान में होली पर दी दिन का अवकाश घोषित, सरकार ने किया ऐलान

सासु मां के साथ होली मनाने बरसाने पहुंची मोहेना कुमारी

आपकी किस्मत बदल सकते हैं होलिका दहन के दिन किए यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -