सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस पर कसा तंज बोला, पीएम और गृहमंत्री अमित शाह में मनमुटाव
सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस पर कसा तंज बोला, पीएम और गृहमंत्री अमित शाह में मनमुटाव
Share:

नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  भाजपा पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मनमुटाव है जिससे देश पिस रहा है.बघेल ने रायपुर इंडोर स्टेडियम में नगरीय निकाय के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अमित शाह जी कहते हैं कि एनआरसी लागू होगा और प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि एनआरसी लागू नहीं होगा.

CAA-NRC का विरोध कर रही लगभग 70 महिलाओं पर दर्ज हुआ मामला

लेकिन उन्होंने जवाब देने के बाद पूछा कि सवाल इस बात का है कि सच कौन बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा है. प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं वह सही हैं कि गृह मंत्री जी कह रहे हैं कि वह सही है. उन्होंने दावा किया कि दोनों के बीच में मनमुटाव हो गया है और इसके कारण पूरा देश पिस रहा है और इससे सचेत रहने की आवश्यकता है.

CAA Protest : पूर्व आइएएस अधिकारी को उत्तरप्रदेश पहुंचने पर पुलिस ने हिरासत में लिया

इसके अलावा बघेल ने कहा कि आज देश में महंगाई है, मंदी है, बेरोजगारी है, लेकिन उसकी चर्चा नहीं हो रही है. चर्चा नागरिकता की हो रही है.आप भारत के नागरिक हैं यह सवाल ही आपको सबसे बड़ा अपमान करने वाला है. यह पूछते हैं कि आपके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है, कितने लोग बता सकते हैं कि उनके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है.उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं. उनके पास जमीन नहीं है.उनके माता-पिता निरक्षर थे. जब वह स्कूल नहीं गए हैं तो प्रमाणित कैसे करेंगे. और जब प्रमाणित नहीं होगा फिर एहसान करेंगे कि फिर से आवेदन दो तुमको हिंदुस्तानी बना रहे हैं.

'मातम' में तब्दील हुई मुंबई मैराथन, सात लोगों को पड़ा दिल का दौरा

मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर दर्दनाक सड़क हादसा, दरोगा की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ दिखे नाराज, पंजाब सरकार के कामकाज को लेकर दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -