Video : शराब पीने के बाद इतनी बुरी हो जाती है आपके लीवर की हालत, देख नहीं पाओगे
Video : शराब पीने के बाद इतनी बुरी हो जाती है आपके लीवर की हालत, देख नहीं पाओगे
Share:

शराब एक ऐसी चीज़ होती है जो शरीर के सभी अंगो को धीरे-धीरे ख़राब करती जाती है. हमेशा ये ही कहा जाता है कि शराब सेहत के लिए हानिकारक होती है. लेकिन फिर भी लोग शराब का सेवन करते ही है. कुछ लोग तो अपने मनोरंजन या दुःख को भुलाने के लिए शराब पीते है और कुछ तो शराब के आदि होती जाते है. ऐसे लोग दिनभर शराब पीते रहते है लेकिन फिर भी उन्हें कम ही लगती है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमे शराब पीने के बाद लीवर की कैसी हालत होती है ये दिखाया गया है.

इस वीडियो के जरिए ये बताने की कोशिश की है कि हेल्दी लीवर और एक शराबी के लीवर में क्या फर्क होता है. डॉक्टर ड्रू लाइफचेंजर नाम का एक अमेरिकन टीवी शो हो जिसमे ये दिखाया गया था कि शराब इंसान के लीवर को कितना ख़राब कर देती है. इस शो में एक बार एक हेल्दी लीवर दिखाया था और एक ऐसे इंसान का लीवर दिखाया जिसकी शराब पीने के कारण ही मौत हो गई थीं.

इस वीडियो में एक तो हेल्दी लीवर दिखाया है जो काफी ज्यादा सॉफ्ट और लाल रंग का नजर आ रहा है और एक शराबी का लीवर दिखाया गया है जो काफी रफ है और सड़ चुका है जिसके कारण उसका कलर भी हरा हो गया है. इस शो में ये बताया कि ज्यादा शराब के सेवन से किरोसिस नाम की एक ऐसी बीमारी हो जाती है जिसमे लीवर सड़ जाता है और इसके बाद इंसान की मौत हो जाती है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. आप भी देखिये ये वीडियो. इस वीडियो को हमने DrDrewLCTV नाम के एक यूट्यूब चैनल से लिया है.

Video : आख़िरकार ऊँट आ ही गया पहाड़ के नीचे और निकल गया उसका सारा दम

किसान ने अपनी गाय को पहना दी ब्रा, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड से पीछा छुड़ाने के लिए उसे दिए 2 करोड़ रूपए, फिर भी नहीं मानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -