ओमीक्रॉन: आज से पीना शुरू कर दें यह चीजें, नहीं होगा संक्रमण
ओमीक्रॉन: आज से पीना शुरू कर दें यह चीजें, नहीं होगा संक्रमण
Share:

इस समय भी पूरा विश्व कोरोना वायरस की समस्या से जूझ रहा है। पहले काफी हद तक इसके खत्म होने के आसार थे लेकिन अभी इस संक्रमण के नए वैरिएंट ने तबाही मचाए हुई है। नए वेरिएंट का नाम ओमीक्रॉन है। इस ओमीक्रॉन ने लोगों के बीच डर पैदा कर दिया है वहीं दूसरी तरफ अब तक विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस महामारी से बचने के लिए साफ-सफाई व सामाजिक दूरी को अपनाना आवश्यक है। इसी के साथ चिकित्सकों के अनुसार इस महामारी से घबराने के बजाय सतर्कता एवं सावधानियां बरतने की आवश्यकता है। अब तक सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक कोरोना के लक्षण फ्लू से मिलते-जुलते हैं। इस संक्रमण के फलस्वरूप बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश जैसी समस्या उत्पन्न होती हैं। वहीं ओमीक्रॉन से ग्रसित होने पर लक्षण कम नजर आते हैं। इसी के चलते दुनियाभर में बहुत सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप डाइट बदलकर ओमीक्रॉन वेरिएंट को मात दे सकते हैं। आइए बताते हैं।


* कोविड-19 वायरस या ओमीक्रॉन वेरिएंट के प्रभाव से बचने के लिए सबसे जरूरी है कि आप नियमित तौर पर गुनगुना पीना पिएं।
* अपने शरीर के इम्यून सिस्टम को दुरूस्त रखने के लिए नियमित तौर पर उचित मात्रा में आंवला, एलोवेरा, गिलोय, नींबू आदि का जूस पीयें।
* अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए पानी में तुलसी रस की कुछ बूंदें डालकर पीयें।


* हर दिन गर्म दूध में हल्दी मिलाकर पीना शुरू कर दें क्योंकि इससे भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होती है।
* अपने इम्यून सिस्टम की बेहतरी के लिए अष्टादसांग काढ़ा, गुडूच्यादि काढ़ा, अमृतउत्तरम काढ़ा या सिरिशादी काढ़ा का सेवन करें।
* अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाए रखने के लिए नियमित तौर पर तुलसी की 5 पत्तियां, 4 काली मिर्च, 3 लौंग, एक चम्मच अदरक का रस शहद के साथ लेना शुरू कर दें।
* अपने घर और आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए नियमित तौर पर नीम की पत्तियों, गुग्गल, राल, देवदारु और दो कपूर को साथ में जलाएं। उसके बाद उसके धुएं को घर और आस-पास में फैलने दें।
* अगर आप चाय पीने के शौकीन हैं, तो नियमित रूप से 10 या 15 तुलसी के पत्ते, 5 से 7 काली मिर्च, थोड़ी दालचीनी और उचित मात्रा में अदरक डालकर बनाई गई चाय पीना शुरू कर दें।

आपको ओमीक्रॉन से बचा सकते हैं यह आसान टिप्स, जरूर करें फॉलो

जल्दी लाना चाहती हैं मासिक धर्म तो पपीते से लेकर अदरक तक का करें इस्तेमाल

धर्मांतरण विरोधी को लेकर कर्नाटक के सीएम, एचएम, स्पीकर के खिलाफ शिकायत दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -