लगातार बढ़ते जा रहे पेट्रोल-डीजल के दामों में आई स्थिरता
लगातार बढ़ते जा रहे पेट्रोल-डीजल के दामों में आई स्थिरता
Share:

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल के दाम में पिछले दिन से चल रही तेजी में बुधवार को विराम लग गया. आज यानी बुधवार को सऊदी अरामको के दो प्लांट पर पिछले दिनों हुए ड्रोन हमला के बाद एशियाई बाजार के साथ घरेलू बाजार में भी पेट्रोल-डीजल के भाव में उठा-पटक देखी जा रही है और आज यानी बुधवार सुबह देश के चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल के रेट में स्थिरता देखी गई और भाव मंगलवार वाले स्तर पर ही कायम रहे. वहीं इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल के रेट में 19 पैसे और डीजल के में 16 पैसे प्रति लीटर की तेजी आई थी और दिल्ली में बुधवार सुबह पेट्रोल 74.61 रुपये लीटर के पुराने स्तर पर बिक रहा है.

इसी के साथ डीजल 67.49 रुपये प्रति लीटर पर कायम है. बात करें अन्य शहरों जैसे कोलकाता, मुंबई और चेन्नई की तो यहाँ पेट्रोल का भाव क्रमश: 77.23 रुपये, 80.21 रुपये और 77.51 रुपये के स्तर पर बना हुआ है. वहीं डीजल का रेट भी क्रमश: 69.85 रुपये, 70.76 रुपये और 71.31 रुपये के स्तर पर चल रहा है. इस समय जानकारों ने कहा है कि फिलहाल क्रूड के भाव में स्थिरता बने रहने की उम्मीद है.

इसी के साथ सऊदी अरामको पर हमले के बाद अब तक पेट्रोल में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई और डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है. बीते मंगलवार सुबह ब्रेंट क्रूड 59.28 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 54.16 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी उछाल, जाने नई कीमत

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जाने नई कीमत

अगर आपकी कार से निकल रहा है इस रंग का धुआँ तो हो जाइये सावधान......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -