पेट्रोल-डीजल के दाम: आज फिर राहतभरा है दिन, यहाँ मिल रहा सबसे सस्ता डीजल
पेट्रोल-डीजल के दाम: आज फिर राहतभरा है दिन, यहाँ मिल रहा सबसे सस्ता डीजल
Share:

हर दिन की तरह श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन भी पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की नई दरें जारी कीं। जी दरअसल नए रेट के मुताबकि अभी भी सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल ₹79.74 लीटर है। इसी के साथ कच्चे तेल की कीमतें घटकर अब 100 डॉलर प्रति बैरल के नीचे 87 के करीब हैं। वही, IOC समेत सभी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी किये हैं। इसी के साथ नए रेट के मुताबिक महाराष्ट्र को छोड़ राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश ,उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में लगातार 89वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। आप चाहे तो घर से निकलने से पहले अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के रेट जरूर चेक कर लें।

इसी के साथ आपको यह भी बता दें कच्चे तेल की कीमतें अभी भी 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे हैं। इसी के साथ ब्रेंट क्रूड जहां 93.24 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है, वहीं डब्ल्यूटीआई 87.64 डॉलर प्रति बैरल पर है। हालाँकि इसके बावजूद अभी भी पेट्रोल-डीजल सस्ता नहीं हुआ है। वहीं महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम होने के बाद अब देश में सबसे महंगा ईंधन राजस्थान के श्रीगंगानगर में है। जी दरअसल इससे पहले महाराष्ट्र के परभणी में सबसे महंगा पेट्रोल मिलता था। इसी के साथ श्रीगंगानगर की तुलना में पोर्टब्लेयर में पेट्रोल 29.39 रुपये सस्ता है, वहीं डीजल भी 18.50 रुपये सस्ता है।

वैसे आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है। इसी के साथ इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। इसके अलावा बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं।

इस शख्स के कारण दयाबेन ने छोड़ा 'तारक मेहता...' शो

मामूली बात को लेकर महिला पर एसिड अटैक, 2 गिरफ्तार

जन्मदिन की पार्टी के बाहने युवती के साथ हुआ दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -