क्या है आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
क्या है आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
Share:

सरकारी तेल कंपनियों ने आज (1 अगस्त) को पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। जी दरअसल करीब दो महीने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आप सभी को बता दें कि आखिरी बार 21 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी की गई थी। वहीं केंद्र सरकार ने 21 मई को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइड ड्यूटी कम की थी और इसके बाद देशभर में पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price) सस्ता हो गया। इन सभी के बाद अब आज एक अगस्त को नए महीने की शुरुआत के साथ ही कमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है। जी हाँ और महंगाई के बीच आम लोगों के लिए ये राहत की खबर है।

आज दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर तो मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर तो कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा नोएडा में पेट्रोल 96.79 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर तो लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर है।

ब्रेंट क्रूड फ्यूचर इस दौरान 0.6% गिरकर 103.34 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था, यूएस डबल्यूटीआई 0.7% गिरकर 97.87 डॉलर प्रति बैरल पर था। शुक्रवार को दोनों ही कॉन्ट्रैक्ट को 2-2 डॉलर से ज्यादा का लाभ हुआ था। हालांकि, जुलाई के साथ इनमें लगातार दूसरे महीने गिरावट दर्ज हुई। घर बैठे तेल की कीमत पता करने के लिए आपको इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेजना होगा। आपका मैसेज होगा 'RSP-पेट्रोल पंप का कोड'। ये कोड आपको इंडियन ऑयल के इस पेज से मिल जाएगा।

'मैं आपके शरीर के अंगों के हर इंच को जानना चाहता हूं', जब इस एक्ट्रेस के खुलासे से मच गया था बवाल

मोनालिसा का ये अंदाज देखकर आप हो जाएंगे दीवाने

संजय राउत को हिरासत में लेकर निकली ED की टीम, समर्थकों ने बीच सड़क पर मचाया हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -