होली के बाद आम जनता को लगा बड़ा झटका, बढ़े इन 2 चीजों के दाम
होली के बाद आम जनता को लगा बड़ा झटका, बढ़े इन 2 चीजों के दाम
Share:

होली के बाद उपभोक्ताओं पर महंगाई का झटका लगा है। जी दरअसल दो चीजों के दाम बढ़ गए हैं। हाल ही में मिली जानकारी के तहत दूध की सबसे बड़ी उत्पादक कंपनी अमूल और मदर डेरी के बाद अब सांची ने अपनी कीमतों में वृद्धि की है। जी हाँ, आप सभी जानते ही होंगे कि पहले ही आम आदमी महंगाई से परेशान है, ऐसे में होली के 2 दिन बाद ही बड़ा झटका दिया है। आपको बता दें कि यह बढ़ोतरी भोपाल दुग्ध संघ ने की है। जी दरअसल सांची दूध के दामों में 3 से लेकर 5 रुपए तक की भारी बढ़ोतरी की गई है।

जी हाँ और आज से यानी 21 मार्च से लागू होने वाला नया रेट नहीं देना पड़ेगा और 15 अप्रैल तक उन्हें पुराने दाम पर ही दूध मिलता रहेगा। वहीँ इसके बाद 16 अप्रैल से उन्हें भी नई कीमतों के मुताबिक दूध दिया जाएगा। आपको बता दें कि इन सभी के बीच दूध के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें लाभ के हिसाब से नहीं जरूरत के हिसाब से देखा जाता है। दूध की जरूरत बच्चों से लेकर हर किसी के लिए है। सरकार एक तरफ जहां आगनवाड़ी में दूध बांटने की बात करती है, वहीं दूसरी ओर दूध के महंगे होने से आम लोगों की मुसीबत बढ़ गई है।'

आपको बता दें कि दूध के अलावा थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जी दरअसल सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि थोक ग्राहकों को बिक्री वाला डीजल 25 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। कहा जा रहा है अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में 40 प्रतिशत के उछाल के बाद यह कदम उठाया गया है।

25 रुपये महंगा हुआ डीजल, जानिए जेब पर कितना पड़ेगा असर?

जल्द पड़ने वाली है महंगाई की सबसे बड़ी मार, डाबर-पार्ले भी बढ़ाने वाले हैं दाम!

अप्रैल से 8 गुना तक महंगा होगा व्हीकल्स का रजिस्ट्रेशन, नए नियम से होने वाला है बड़ा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -