क्या आपने देखी लैम्बोर्गिनी सेल्फ हीलिंग स्पोर्ट्स कार?
क्या आपने देखी लैम्बोर्गिनी सेल्फ हीलिंग स्पोर्ट्स कार?
Share:

स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी लैम्बोर्गिनी ने दुनिया की पहली सेल्फ हीलिंग स्पोर्ट्स कार बनाने का दावा पेश किया है. कंपनी के मुताबिक़ उसने इस प्रोजेक्ट पर सफलता पूर्वक काम कर सेल्फ हीलिंग स्पोर्ट्स कार बनाने का कारनाम कर दिखाया है. सेल्फ हीलिंग स्पोर्ट्स का मतलब हुआ कि यदि इस कार की बॉडी या ट्यूब पर किसी तरह का नुकसान पहुँचता है तो ये कार अपने उस नुकसान को खुद ही ठीक करने में सक्षम होगी. कार को इस खूबी से लैस करने के लिए कुछ खास तरह के सेंसर लगाए गए है. जिनकी मदद से यह कार जरूरत पड़ने पर अपने ऊपर लगे स्क्रैच और ट्यूब में आने वाले नुकसान को खुद ही ठीक कर पाएगा.

ख़बरों के मुताबिक ये सुपर कार मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के शोधकर्ताओं के साथ सांझेदारी कर बनायीं गयी है. इस मौके पर लैम्बोर्गिनी के मैनेजर और सीईओ स्टेफानो डोमेनीकली का कहना है कि उनकी कंपनी हमेशा नेक्स्ट जनरेशन कार के बारे में सोचती है. कंपनी ने एक जानकारी शेयर करते हुए बताया है कि लैंबोर्गिनी की इस अगले जेनरेशन की इलेक्ट्रिक सुपरकार के मॉडल में बैटरी का इस्तेमाल नहीं करने वाली है.

'टर्जो मिलेनिओ' नाम के इस कांसेप्ट को लैंबोर्गिनी ने एमआईटी के साथ मिलकर तैयार किया है. बताया जा रहा है कि लैंबोर्गिनी ने एमआईटी के साथ 3 साल के पार्टनरशिप का करार किया था.

 

फॉक्सवैगन पेश करेगी अपनी नई एसयूवी

जल्द आ सकती है फिएट की नयी कार, सामने आई तस्वीर

स्कॉर्पियो का लिमिटेड एडिशन है कुछ खास

क्या आपने देखी रतन टाटा के कहने पर बनी स्पेशल कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -