क्या रूस की वजह से चुनाव जीते थे ट्रम्प ?
क्या रूस की वजह से चुनाव जीते थे ट्रम्प ?
Share:

वाशिंटन: अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसी एफबीआई ने रूस के 13 नागरिकों के खिलाफ 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में दखल देने और चुनाव को प्रभावित करने के आरोप लगाए हैं.एफबीआई ने रुसी नागरिकों पर आरोप लगते हुए कहा कि, इन 13 नागरिकों ने अमरीकी चुनाव में हस्तक्षेप किया जो की गैर क़ानूनी था. इसके साथ ही 3 रुसी कंपनियों पर भी अमेरिकी डेटाबेस में सेंध लगाने के आरोप लगाए गए हैं. 

एफबीआई ने इनमे से 3 रूसियों पर तकनीक से छेड़छाड़ करने और अपनी पहचान छुपाकर किसी अन्य व्यक्ति की पहचान इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. मीडिया के सामने डिप्टी अटॉर्नी जनरल रॉड रोसनस्टाइन ने बताया कि, रूस की इन कोशिशों का चुनावी परिणामों पर कोई असर नहीं पड़ा और न ही किसी अमेरिकी नागरिक ने गतिविधियों में रूस का सहयोग किया. 

अमेरिका के विशेष सलाहकार रॉबर्ट मुलर ने कहा कि येनी प्रिगोज़लिन के निर्देशन में ट्रंप की छवि को बेहतर बनाने व हिलेरी क्लिंटन की छवि को खराब करने के लिए अभियान चलाया गया. येनी प्रिगोज़लिन रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन के काफी नज़दीक माने जाते हैं. इस अभियान में सैकड़ों लोग काम कर रहे थे व करोड़ों डॉलर इसमें खर्च किए गए. हालांकि रूस ने इन आरोपों को निराधार बताया है. 

अमेरिका की पाकिस्तान को निगरानी सूची में रखने की चाहत

अमेरिका की चीन को खुली चेतावनी

अमरीका ने खोली चीन की पोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -