WHATSAPP ने यूजर्स को दिया फिर बड़ा झटका, 15 मई तक नही किया ये काम तो अकाउंट हो जाएगा डिलीट
WHATSAPP ने यूजर्स को दिया फिर बड़ा झटका, 15 मई तक नही किया ये काम तो अकाउंट हो जाएगा डिलीट
Share:

WHATSAPP प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई से प्रभावी होने वाली है। वॉट्सऐप ने इस बात की सूचना जनवरी में ही दी जा चुकी है। कंपनी का कहना है कि कुछ माह ही बचे हैं और अगर उपभोक्ता ने नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया तो वह सभी फीचर्स का ऐक्सेस खो सकते है। यानी कि वह वॉट्सऐप का उपयोग नहीं कर पाएंगे। मूल रूप से WHATSAPP के मर्चेंट सपोर्ट को भेजे गए एक ईमेल में, वॉट्सऐप ने कहा कि जो लोग 15 मई तक परिवर्तनों को स्वीकार नहीं करेंगे, वे इस ऐप से मैसेज को पढ़ने या भेजने में सक्षम नहीं हो पाएंगे। लेकिन कुछ वक़्त के लिए ये यूज़र्स कॉल और नोटिफिकेशन रिसीव कर सकते है।

EMAIL में WHATSAPP द्वारा बनाए गए एक FAQ पेज का लिंक भी मौजूद है, जिसमें कहा गया है कि जो उपभोक्ता नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं वो 15 मई से पहले अपने अकाउंट को डिलीट कर दें, रिपोर्ट डाउनलोड कर सकते हैं और अपने पुराने चैट इंपोर्ट कर सकते हैं।

वॉट्सऐप ने एक ब्लॉग पोस्ट में ये स्पष्ट कर दिया गया है, ‘मौजूदा शर्तें और प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट पर्सनल मैसेजेज  को प्रभावित नहीं करते हैं। बदलाव WHATSAPP पर ऑप्शनल बिज़नेस फीचर्स से संबंधित होने वाले है, कंपनी ने इसमें कहा है कि हम डेटा कैसे एकत्रित करते हैं, इसके बारे में और अधिक पारदर्शिता प्रदान कर सकते हैं।’

WHATSAPP ने शुरुआत में 8 फरवरी को इन परिवर्तनों को लागू करने की योजना बनाई थी, लेकिन उपभोक्ता से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, कंपनी ने प्रभावी तारीख को और भी बढ़ा दिया गया है। WHATSAPP का कहना है अपडेट के आस-पास कितना भ्रम है ये बात हमने अभी सुनी है। चिंता पैदा करने के लिए बहुत सी गलतफहमी हो रही है।

कंपनी के अनुसार उपभोक्ताओं को मई तक परिवर्तनों की समीक्षा करने के लिए पर्याप्त वक़्त मिलने वाला है। WHATSAPP ने ये भी बताया है कि नई पॉलिसी से क्या परिवर्तित हो जाएगा और क्या पहले जैसा रहेगा। अगर आपको भी WHATSAPP को लेकर कंफ्यूजन हैं, तो आपके पास ये सबसे अच्छा मौका है कि अभी से मई के बीच समय निकाल कर इसके बारे में सावधानी से पढ़ लें।

आयशा के घरवालों से पैसा लेकर अपनी गर्लफ्रेंड पर लुटाता था आरिफ, सामने आई बड़ी बात

बंगाल चुनाव: नंदीग्राम जीतने की जंग शुरू, ममता के रहने के लिए ढूंढें गए दो किराए के घर

1 साल से छात्रा को धर्मान्तरण के लिए प्रताड़ित कर रहा था सलमान, खंडवा में 'लव जिहाद' का पहला केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -