तिरुपति से चोरी हुआ हीरों से जड़ा हुआ मुकुट, करोड़ों रुपए है कीमत
तिरुपति से चोरी हुआ हीरों से जड़ा हुआ मुकुट, करोड़ों रुपए है कीमत
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्रप्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति स्थित श्री गोविंदराजा स्वामी मंदिर से हीरे के मुकुट के चोरी हो जाने की खबर सामने आई है। मुकुट का वजन करीब 1।3 किलोग्राम बताया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोडो़ं रुपए बताई जा रही है। मंदिरों के शहर के नाम से मशहूर तिरुपति में तिरुमाला तिरुपति देवस्थान मंदिर से बीते शनिवार को चोरी की यह वारदात हुई है।

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

मंदिर प्रशासन इस मामले की जांच में जुटा हुआ है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थान मंदिर के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी पी भास्कर के अनुसार, पुजारियों ने देखा कि श्री गोविंदराजा स्वामी मंदिर में स्थित 18 मंदिरों में से एक मंदिर में रखा मुकुट नहीं चोरी हो चुका है। इस मुकुट में तीन हीरे जड़े हुए थे। मुकुट गायब होने की जानकारी बीते शनिवार (02-02-2019) की शाम 5-45 मिनट पर मिली। 

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

सुरक्षा और निगरानी विभाग से सम्बंधित अधिकारियों ने कहा है कि मंदिर के नियम के अनुसार, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर शाम 5-00 बजे से बंद हो जाता है। हर दिन की तरह शनिवार को भी मंदिर बंद होने के बाद यहां पूजा अनुष्ठान किया गया और इसे दोबारा 45 मिनट बाद खोला गया तो थोड़ी देर बाद पुजारियों ने देखा कि यहां से मुकुट अपनी जगह पर नहीं था।  इस मामले में तिरुपति अर्बन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

खबरें और भी:-

तीन दिनों तक चलता है किला रायपुर फेस्टिवल, देखकर हर कोई रह जाता है हैरान

NIT कलीकट में होगी भर्ती, 12वीं पास के लिए शानदार मौका

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -