आपको शरीर में आये यह परिवर्तन कही डायबिटीज के लक्षण तो नहीं

आपको शरीर में आये यह परिवर्तन कही डायबिटीज के लक्षण तो नहीं

हम आपको बता दें आज कल हर कोई अपने काम में इतना उलझा हुआ है कि उसे खुद के लिए समय निकालना बेहद मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वे अपनी सेहत का भी ख्याल नहीं रख पाते। आज हम आपको बताने जा रहे हैं डायबिटीज के कुछ ऐसे लक्षणों के बारे में जिसे नजरअंदाज करना आपके लिए काफी महंगा पड़ सकता है।

फंगल इन्फेक्शन के लिए अपनायें ये घरेलु उपाय

यह हो सकते है इसके कारण 

हम आपको बता दें अगर आप हर समय थकावट महसूस करते हैं तो समझ जाइए कि आपके शरीर में शुगर की मात्रा जरूरत से कहीं ज्यादा है। ऐसी स्थिति में आपको अपनी डाइट से मीठे को बिल्कुल दरकिनार कर प्रोटीन को शामिल करना होगा। प्रोटीन गेन करने के बाद आपको शरीर में एक नई ऊर्जा का एहसास होगा। इसी के साथ शरीर में शुगर की मात्रा ज्यादा होने के कारण खाना समय पर नहीं पच पाता है और जिस वजह से दिन में कई बार वॉशरूम जाना पड़ता है।

एसिडिटी से छुटकारा दिलाती इलाइची, गर्मी में आएगी कई काम

और भी है कई कारण  

जानकारी के लिए आपको बता दें शुगर लेवल अगर शरीर में सही मात्रा में नहीं हो तो आप लोगों के साथ काफी चिड़चिड़ेपन के साथ पेश आएंगे। आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आने लगेगा, ऐसा लगेगा मानो कि आप किसी डिप्रेशन के शिकार है। वही अगर आपका वजन काफी कम समय में अचानक से कम हो गया है तो आपको सचेत रहने की जरूरत है क्योंकि यह डायबिटीज का एक लक्षण है। शरीर में सही समय पर कैलोरी का नहीं मिलना और अत्यधिक बार पेशाब जाने के कारण वजन कम होने का खतरा बढ़ जाता है।

स्मोकिंग के अलावा इन कारणों से भी होता है लंग्स कैंसर

स्वाइन फ्लू के चलते अस्पताल में भर्ती हुई शाबाना आज़मी, हुई ऐसी हालत!

गर्मियों में आपके शरीर को ठंडा रखेगा ये जूस, जानिए फायदे