डायबिटीज पीड़ित यात्री को ट्वीट के बाद ट्रैन में मिली शुगर फ्री चाय

Jan 03 2016 10:51 AM
डायबिटीज पीड़ित यात्री को ट्वीट के बाद ट्रैन में मिली शुगर फ्री चाय

रेल मंत्री सुरेश प्रभु यात्रियों के टि्वटर मैसेज को मद्देनज़र रखते हुए अब यात्री हर ट्रैन में किसी तरह की समस्या के समाधान के लिए टि्वटर पर ही मदद मांगते दिखाई दे रहे है. ऐसा ही फिर एक मामला जयपुर और झांसी से सामने आया है . यात्रियों ने उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को ट्वीट कर दवा और शुगर फ्री चाय उपलब्ध कराने की मांग की और अधिकारियों ने उनकी मांग को पूर्ण करते हुए उनकी मदद भी की.

घटना झांसी डिविजन की है. ट्रेन क्रमांक 18507 के B1 कोच में सफर कर रहे बीएम मित्तल ने जीएम एनसीआर को ट्वीट करके जानकारी दी कि, वह डायबीटिक पीड़ित है और स्टाफ उन्हें शुगर फ्री चाय नहीं दे रहा है. इस ट्वीट के बाद जीएम ने कामर्शियल कंट्रोल को सूचना दी. डिप्टी सीसीएम ने सूचना के बाद झांसी डिविजन के अधिकारियों से संपर्क किया और ग्वालियर में यात्री को शुगर फ्री चाय उपलब्ध करा दी गयी.

ऐसा ही एक मामला सामने आय है जब गुड़गांव निवासी रचना निबोरिया अपनी बेटी की ट्रेन क्रमांक 12985 में सफर करने के दौरान तबियत खराब हो गई. उनके पति ने टि्वटर अकाउंट के माध्यम से उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अरूण सक्सेना को ट्वीट कर इस बात की सुचना दी. सूचना पाकर जीएम ने मर्शियल विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. रचना का मोबाइल नंबर अधिकारियों को दिया गया. एनसीआर के कमर्शियल अधिकारियों ने सीनियर डीसीएम जयपुर को इसकी सूचना दी और ट्रेन में बीमार बच्ची का उपचार किया गया.