सिर्फ सात दिनों में जड़ से खत्म हो जाएगी डायबिटीज की बीमारी
सिर्फ सात दिनों में जड़ से खत्म हो जाएगी डायबिटीज की बीमारी
Share:

आज के समय में बदलती जीवनशैली के कारण हर 10 में से 8 व्यक्ति डायबिटीज की समस्या का सामना कर रहे हैं,हाल में ही हुई एक रिसर्च में ये बताया गया है की आज के समय में 4 करोड़ से ज़्यादा लोग शुगर की समस्या का सामना कर रहे हैं. शुगर की समस्या होने का कारण गलत खान-पान और खून में शुगर की मात्रा अधिक होना होता है, लोग अपनी बॉडी में शुगर लेवल को कण्ट्रोल में रखने के लिए नियमित रूप से दवाओं का सेवन करते हैं, पर कितनी भी दवाइयां खाने के बाद भी ये बीमारी  जड़ से खत्म नहीं होती. 

आज हम आपको एक ऐसा घरेलु उपाय बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी डायबिटीज की समस्या को जड़ से खत्म हो जाएगी. हरा प्याज हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से आप डायबिटीज के साथ साथ और भी कई बीमारियों से छुटकारा पा सकते है. इस नुस्खे के इस्तेमाल से आप सिर्फ सात दिनों में ही डायबिटीज की बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं.

 डायबिटीज होने के कारण-

डायबिटीज की बीमारी के होने का कारण अधिक जंक फूड का सेवन, मोटापा, तनाव या डिप्रेशन, धूम्रपान या तंबाकू का सेवन, अधिक चाय, कॉफी या कोल्ड ड्रिंक पीना, अधिक मात्रा में चीनी का सेवन या जेनेटिक प्रॉब्लम भी हो सकते हैं.

अगर आप डायबिटीज की बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए थोड़े से हरे प्याज को लेकर अच्छे से धो लें, अब इसे साफ पानी में डालकर 24 घंटे के लिए छोड़ दें, अगले दिन इसका पानी छानकर निकाल लें, और पुरे दिन इस पानी को थोड़ा थोड़ा करके पीते रहें. अगर आप लगातार 7 दिनों तक इस पानी को पीते हैं तो इससे  आपकी डायबिटीज की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी. 

 

किडनी को स्वस्थ रखते हैं आम के पत्ते

सेहत के लिए फायदेमंद होता है कच्चा प्याज

किडनी को साफ करती है हल्दी और तुलसी की चाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -