विदेशी समूह कर रहा आतंकवादियों को प्रेरित
विदेशी समूह कर रहा आतंकवादियों को प्रेरित
Share:

विदेशी समूह घरेलू आतंकवादियों को प्रेरित करने के अपने प्रयासों को तेज कर रहे हैं, और नस्लीय और जातीय रूप से प्रेरित चरमपंथी 9/11 की सालगिरह के रूप में खतरा पैदा करना जारी रखते हैं। 22 जुलाई, 2019 को वाशिंगटन, डीसी में यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी बिल्डिंग दिखाई देती है। होमलैंड सिक्योरिटी विभाग ने शुक्रवार को एक नया राष्ट्रीय आतंकवाद सलाहकार प्रणाली बुलेटिन जारी किया जिसमें चरमपंथी हिंसा के खतरे की चेतावनी दी गई क्योंकि कोरोना वायरस फिर से व्यापक रूप से फैलता है और 11 सितंबर, 2001 की 20वीं बरसी पर आतंकी हमले नजदीक आ रहे हैं।

बुलेटिन में कहा गया है कि 11 सितंबर, 2001 के हमलों की 20वीं वर्षगांठ तक और उसके बाद भी होमलैंड को एक विविध और चुनौतीपूर्ण खतरे के माहौल का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही धार्मिक छुट्टियों को लक्षित हिंसा के कृत्यों के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम कर सकता है।" "इन खतरों में घरेलू आतंकवादियों, व्यक्तियों और शिकायत-आधारित हिंसा में लगे समूहों, और विदेशी आतंकवादियों और अन्य घातक विदेशी प्रभावों से प्रेरित या प्रेरित शामिल हैं।"

डीएचएस ने कहा, "सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों और कथित सरकारी प्रतिबंधों पर शिकायतों सहित चल रहे वैश्विक महामारी के प्रभावों से खतरे बढ़ गए हैं।" DHS मातृभूमि के लिए खतरे के परिदृश्य का वर्णन करने के लिए समय-समय पर आतंकवाद सलाहकार बुलेटिन जारी करता है। शुक्रवार की एडवाइजरी मई में जारी किए गए सबसे हालिया बुलेटिन से कुछ खतरों को प्रतिध्वनित करती है, लेकिन इसमें नई जानकारी शामिल है और कुछ मामलों में अधिक विस्तृत और विशिष्ट है। शुक्रवार की एडवाइजरी, मई की तरह, नस्लीय या जातीय रूप से प्रेरित हिंसक चरमपंथियों के खतरे की चेतावनी देती है जो कभी-कभी पूजा के घरों को निशाना बनाते हैं। सितंबर में कई यहूदी छुट्टियां आती हैं, जिनमें रोश हशनाह और योम किप्पुर शामिल हैं।

'पहले बलात्कार फिर क़ुरान का पाठ...' सालों तक अपनी ही बेटियों को हवस का शिकार बनता रहा मौलवी

पहले हुई दोस्ती फिर भूतों से डराया, दुष्कर्म कर फरार हुआ नाबालिग युवक

घर से आ रही थी तेज दुर्गंध, पड़ोसियों ने पुलिस को बुलाया तो सामने आई ये हैरतअंगेज घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -