धोनी का धमाल, लगाया अर्धशतकों का शतक
धोनी का धमाल, लगाया अर्धशतकों का शतक
Share:

चेन्नई- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी रोमांचक रही जहां 5.3 ओवर में 11 रन पर ही भारत ने 3 विकेट गँवा दिए थे वहीँ एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या ने पारी को बहुत अच्छी तरह संभाला और धोनी ने इस पारी में 88 गेंदों में शानदार 79 रन बनाए और इसी के साथ धोनी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 अर्धशतक पूरे किये धोनी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 अर्धशतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 281 रन बनाए. इस आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 282 रनो का लक्ष्य मिला लेकिन इनिंग के बाद बारिश होने लगी और मैच को रोकना पड़ा. बारिश काफी देर तक हुई इसके लिए ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस के नियमानुसार 21 ओवर में 164 रन का लक्ष्य दिया गया. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 21 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई. अब पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया है.

धोनी से आगे कौनसे भारतीय बल्लेबाज है देखिये- 

इस लिस्ट में पहला नाम है सचिन तेंदुलकर का जिन्होंने अपने करियर में कुल 164 अर्धशतक लगाए हैं (68-टेस्ट अर्धशतक और 96 वनडे अर्धशतक),उसके बाद दुसरे नंबर पर हैं राहुल द्रविड़ जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 146 अर्धशतक लगाए हैं (63-टेस्ट अर्धशतक और 83 वनडे अर्धशतक), इनके बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं सौरव गांगुली जिन्होंने कुल 107 अर्धशतक लगाए हैं (35-टेस्ट अर्धशतक और 72 वनडे अर्धशतक)| इस लिस्ट में धोनी हैं चौथे नंबर पर जिन्होंने 100 अर्धशतक लगाए हैं जिसमें से उन्होंने 33 अर्धशतक टेस्ट मैचों में, 66 अर्धशतक वनडे मैचों में और 1 अर्धशतक टी-20 में लगाया है.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस मैथड से पहला मैच हराया

गेल बने टी-20 में 100 सिक्स लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जो कभी शून्य पर आउट नहीं हुआ

LIVE: भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 100 के पार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -