टी20 विश्वकप तक टीम में बने रहेंगे धोनी, दो महीने का क्रिकेट से लिया ब्रेक
टी20 विश्वकप तक टीम में बने रहेंगे धोनी, दो महीने का क्रिकेट से लिया ब्रेक
Share:

नई दिल्ली : टीम इंडिया के  मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को तीनों प्रारूपों के लिए भारतीय टीम में सम्मिलित किया है। पंत को इसलिए तीनों प्रारूपों के लिए चुना गया है क्योंकि अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने अगले दो महीने तक क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। धोनी के इस दौरे पर न जाने के फैसले के बाद लोगों ने उनके संन्यास की अटकलें लगाने शुरू कर दिए थे। पर सूत्रों के अनुसार पंत को टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर टीम में चुना गया है। हालांकि टीम प्रबंधन यह भी नहीं चाहती है कि धोनी इस दौरान संन्यास ले लें।

टीम प्रबंधन का मानना है कि धोनी अगर संन्यास ले लेते हैं और पंत चोटिल हो जाते हैं तो फिर विश्व कप के लिहाज से एक खालीपन आ जाएगा, जिसे भर पाना मुश्किल हो जाएगा। सूत्रों ने कहा कि धोनी अपनी भूमिका और स्थिति को जानते हैं। सभी उनके संन्यास के बारे में बात करते हैं और जब वह इसे छोड़ने का फैसला करेंगे तो यह समझ में नहीं आएगा कि वह टीम के खिलाड़ी हैं। वह कभी भी किसी विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं देंगे।

मुझे यकीन है कि आप सभी उनकी नैतिकता के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। ऐसे में जब टीम प्रबंधन टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर पंत को बेहतर बना रहे हैं तो वे चाहते हैं कि धोनी एक मेंटर के रूप में रहें और जब भी टीम को उनकी जरूरत पड़े तो वह मौजूद रहें। सूत्र ने कहा कि आप देखें और बताएं कि अगर पंत चोटिल होते हैं तो कौन है जो उनका विकल्प होगा। सच कहूं तो दूसरी तरफ हमारे पास जितने भी नाम हैं, उनमें से कोई भी धोनी का मुकाबला करने के लायक नहीं है। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि पंत टीम का भविष्य हैं और उन्हें सभी प्रारूपों में आजमाया जाए। लेकिन धोनी का मार्गदर्शन और मौजूदगी भी बहुत जरूरी है। प्रसाद ने कहा था कि टीम पंत को सभी प्रारूपों के लिए देख रही है और यह धोनी को फैसला लेना है कि वह कब संन्यास ले रहे हैं।


 अंबाती रायडू को इस कारण विश्व कप की टीम में नहीं लिया गया

महेंद्र सिंह धोनी को मिली आर्मी के साथ ट्रेनिंग की इजाजत

वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की जगह लेगा ये धाकड़ बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -