धोनी को भारी पड़ी कोहली की अवहेलना
धोनी को भारी पड़ी कोहली की अवहेलना
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी-20 सीरीज का कल दूसरा मैच खेला गया. जिसमे भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. अपने खिलाडियों की मेहनत और विराट कोहली की कप्तानी के बावजूद टीम इंडिया यह मैच नहीं जीत सकी. बीती रात भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में महज़ 118 रन बनाए. भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को इस मैच से काफी उम्मीदें थी लेकिन उन उम्मीदों पर टीम खरा नहीं उतर पायी.

दरअसल हुआ यूं कि गेंदबाज़ी के पांचवे ओवर में कप्तान कोहली ने भुवी को गेंद सौंपी. भुवी के ओवर की चौथी गेंद, बल्लेबाज़ी कर रहे मोएसिज़ ऑनरिकेज़ के बल्ले का किनारा लेकर निकली जिस पर कप्तान समेत सभी खिलाड़ियों ने अपील की लेकिन अंपायर ने उससे नकार दिया. इन सबके चलते विराट को इस बात का अनुमान हो गया था कि डीआरएस की अपील की जाए तो यहाँ पर विकेट हासिल हो सकता है.

लेकिन अपने डीआरएस एक्सपर्ट धोनी के द्वारा नकारे जाने के बाद विराट ने इसकी अपील नहीं की. विराट चाहते थे की तुरंत डीआरएस लिया जाए. फिर कुछ ही देर में स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद गेंद बल्ले का किनारा लेती हुई दिखाई दी, जिसे यह साफ़ हो गया था कि अगर टीम इंडिया सही मौके पर ही डीआरएस का इस्तेमाल कर लेती तो बल्लेबाज़ी कर रहे ऑनरिकेज़ को पवेलियन की तरफ वापसी करनी पड़ती.

टीम इंडिया की इस चूक का सबसे बड़ा जीवनदान जिससे हासिल हुआ वो है ऑस्ट्रेलिया के मोएसिज़ ऑनरिकेज़, जिन्होंने न सिर्फ इस गलती का फायदा उठाया बल्कि नाबाद 62 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. भारत का प्रदर्शन इतना बेकार था कि टीम 20 ओवर में सिमट कर सिर्फ 118 रन बना पायी. वहीं विरोधी टीम ने इससे 15.3 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

Birthday Special: देखिये हार्दिक पांड्या की यह अनदेखी तस्वीरें

Ohhhh... तो हार्दिक पांड्या ने बना दिया दिया था यह शर्मनाक रिकॉर्ड

'इन बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना सबसे खतरनाक होता था' - श्रीनाथ

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -